fbpx
वाराणसी

Varanasi News : काशी में सांसद रोजगार मेला 12 दिसम्बर को, 221 से अधिक बड़ी-बड़ी कंपनियां भाग लेगी

वाराणसी। पीएम मोदी के मार्ग निर्देशन में सांस्कृतिक महोत्सव’ एवं खेलकूद प्रतियोगिता’ की सफलता के पश्चात अब आगामी 12 दिसम्बर को रोजगार मेला’ का वृहद आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला राजकीय आईटीआई करौंदी परिसर में आयोजित होगा।

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला रायफल क्लब सभागार में ये जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि यह रोजगार मेला वाराणसी जनपद के अभ्यर्थियों के लिए होगा। रोजगार मेला में 221 से अधिक बड़ी-बड़ी कंपनियां भाग ले रही हैं, जिसके माध्यम से जनपद के अभ्यर्थियों को भारी संख्या में सेवायोजित होने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा।

उन्होंने बताया कि अब तक 4966 से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लिया है.उन्होंने अभ्यर्थियों से सेवायोजन विभाग के पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से तथा क्यू आर कोड के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में अपना रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की। जिलाधिकारी ने युवाओं से कहा कि रोजगार मेला का अवसर उठाएं। उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थाओं में व्यक्तिगत रूप से जाकर अध्ययनरत छात्र -छात्राओं को रोजगार में प्रतिभाग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

रोजगार मेला के आयोजन के पूर्व शनिवार को भी सेवायोजन विभाग द्वारा कार्यालय परिसर चौकाघाट में लगभग 45 कम्पनियों को आमंत्रित कर सेवायोजित कराया गया। रोजगार मेला के आयोजन के पूर्व ही कौशल विकास मिशन प्री-प्लेसमेंट करा रही है। प्रेसवार्ता में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल भी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!