fbpx
राज्य/जिला

पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को नया आसमान दे रहा यह युवा

मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसले से उड़ान होती है। यह उन लोगों के लिए जो जमाने से इतर कुछ नया करने का हौसला रखते हैं। आज हम ऐसी ही एक शख्सियत से आप का परिचय कराएंगे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को नया आसमान प्रदान कर रहे हैं। डिजिटल ब्रांडिंग एजेंसी tech papa के संस्थापक और सीईओ कमलापति उपाध्याय आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। यूपी के नोएडा में इनकी कंपनी न सिर्फ युवाओं को रोजगार प्रदान कर रही है बल्कि डिजिटल प्लेटफार्म पर नए अवसर पैदा कर रही है। कमलापति उपाध्याय ने अपनी भावी योजनाओं और संभावनाओं पर बेबाकी से अपनी बात रखी।

प्रश्न- अपनी कंपनी tech papa का परिचय दें और संगठन में अपनी भूमिका के बारे में बताएं ?
उत्तर – हम एक डिजिटल ब्रांडिंग एजेंसी हैं, जो न केवल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा बनने के लिए काम कर रहे हैं, बल्कि हमारे मूल्यों, नैतिकता और ब्रांड प्रस्ताव के माध्यम से एक विशिष्ट पहचान बनाने की दिशा में भी आगे बढ़ रहे हैं। हमने यह कंपनी उन लोगों के लिए शुरू की है जो स्थापित हैं या डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में कुछ अलग करना चाहते हैं। हम विशेष रूप से उन व्यवसाय और ब्रांड सेगमेंट की मदद करना चाहते हैं।

प्रश्न- tech papa को शुरू करने के पीछे की कहानी क्या है?

उत्तर– जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, हम डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में नए अवसर पैदा करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डिजिटल इंडिया का सपना देख रहे हैं। लॉन्च करने के पीछे एक स्पष्ट दृष्टिकोण और ब्रांड छवि वाहक होने की दृष्टि थी। हम उस तरह के परिणामों को देने में सक्षम हैं, जिनकी लोगों को तलाश है। ऐसे में हमने कंपनी को सेवा प्रदाता के रूप में शुरू करने का मार्ग प्रशस्त किया। जिसका लाभ हजारों लोग उठा सकते हैं।

प्रश्न- आपकी कंपनी किस तरह काम करती है?

उत्तर- मुख्य रूप से, हम सब कुछ घर के अंदर संभालते हैं। हालांकि, हम खुद को एक मॉडल तक सीमित नहीं रखते हैं और विशिष्ट आवश्यकता या प्रक्रिया के लिए हम अपने विशेषज्ञों के नेटवर्क (वीडियो निर्माण) को भी आउटसोर्स करते हैं।

प्रश्न- आपकी कंपनी प्रतिस्पर्धा से कैसे अलग है?

उत्तर- जबकि हमारे पास इस उद्योग में वर्षों का अनुभव और विशेषज्ञता है, हम अपने ग्राहकों की सेवा में आधार प्रक्रिया से नहीं गुजरते हैं। हम हमेशा बेंचमार्क बनाने के लिए सीख रहे हैं, तलाश कर रहे हैं और यह कभी-कभी विकसित और गतिशील ऑनलाइन क्षेत्र के लिए एक फिटिंग मॉडल प्रदान करते हैं। हम केवल सेवा प्रदान करने के बारे में नहीं हैं, बल्कि अपने ग्राहकों की जरूरतों को भी समझते हैं। हम केवल पैसा बनाने की बजाए अपने ग्राहक को संतुष्ट करने के बारे में सोचते हैं।

प्रश्न- किस तरह के उद्योगों को सेवा प्रदान करते हैं?
उत्तर- हमने विभिन्न उद्योगों की सेवा की है और उनमें से प्रत्येक के लिए कौशल, ज्ञान और एक कस्टम-अनुकूलित दृष्टिकोण है।  हम जो करते हैं उसमें सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाना चाहते हैं। हम विशेष रूप से सौंदर्य, सौंदर्य प्रसाधन और कुछ अन्य उद्योगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमारे पास ऐसे ग्राहकों की लंबी लिस्ट हैं जिन्हें अपने काम में सफलता मिली तो उन्होंने हमारे माध्यम से अपने व्यापार को और आगे बढ़ाया।

प्रश्न- उन कुछ सेवाओं को साझा करें, जिनके लिए आप ग्राहक प्रदान करते हैं, जिनके लिए आप सबसे अधिक संपर्क करते हैं ?
उत्तर-
-एसईओ
-एसईएम
– ई-कामर्स विकास
– वर्डप्रेस वेबसाइट विकास
सहित अन्य सेवाएं भी हैं जिन्हें हम पूरा करते हैं।

प्रश्न- आपके ग्राहक अपसे कार्य से कितना संतुष्ट है? अपने ग्राहकों की जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आप क्या कदम उठाते हैं?

उत्तर- हम शत प्रतिशत ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए संकल्पित हैं। ग्राहकों की आवश्यकताओं और आवश्यकताओं को पूरी तरह से और सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए हमने एक मॉडल अपनाया है जिसमें कोई विक्रेता नहीं है। हमारा प्रयास रहता है कि निर्धारित समय पर काम पूरा हो। लेट लतीफी नहीं हो। ग्राहक क्या चाहता है और क्या सोचता है हम उसी के अनुरूप उसे सेवा प्रदान करते हैं। हमारे तकरीबन सभी ग्राहक हमरे पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

प्रश्न- अपने ग्राहकों की किस प्रकार से सहायता करते हैं? ग्राहक आपसे से कैसे संपर्क में रहते हैं?
उत्तर- हम अपने ग्राहकों को पूरी सुविधा प्रदान करते हैं। वे अपनी जरूरतें बताते हैं और हम विभिन्न माध्यमों – मेल, चैट और कॉल (वॉयस और वीडियो) के माध्यम से प्रश्न उठा सकते हैं।

प्रश्न- अपनी फीेस और भुगतान प्रक्रिया के बारे में बताएं ?

उत्तर- आमतौर पर हम एसईओ के लिए 400 डॉलर के स्तर और वेबसाइट के विकास के लिए 500 डॉलर और ईकॉमर्स विकास के लिए 2000 डॉलर प्रति माह के आधार पर भुगतान लेते हैं।

प्रश्न- डिजिटल मार्केटिंग में लोगों के लिए कितना अवसर है?

उत्तर- आज पूरा देश डिजिटल मार्केटिंग की तरफ बढ़ रहा है। यह विकास का सबसे सुरक्षित और अत्याधुनिक तरीका है। छोटे से छोटा कारोबारी भी डिजिटल सेवा को अपनाना चाहता है। आज यह बताने की आवश्यकता नहीं कि डिजिटल प्लेटफार्म पर आए बगैर आगे बढ़ना संभव नहीं है।

प्रश्न-आप अगले 10 वर्षों में अपनी कंपनी को कहां देखते हैं?
उत्तर- हम अपनी कंपनी को कदम-दर-कदम बढ़ते हुए देखना चाहते हैं और हम जो कर रहे हैं, उसमें पूरी तरह से स्थापित होने की दिशा में बढ़ रहे हैं। हम इस क्षेत्र में नए मापदंड स्थापित करना चाहते हैं। हम ऐसी कंपनी बनने की ओर बढ़ रहे हैं जो अपने मूल्यों से समझौता किए बिना पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम करे। हम व्यावसायिक मॉडल बनाना चाहते हैं जो ग्राहकों के साथ-साथ हमारे कर्मचारियों को सीखने, नैतिकता, नैतिक मूल्य विकसित करे। ( अधिक जानकारी और बेहतर सेवाओं के लिए आप 07838700506 पर संपर्क कर सकते हैं)

 

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button