fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : मेष और तुला समेत इन चार राशि वालों को मिल सकता है अच्छा मुनाफा

आज 22 नवंबर, 2022 मंगलवार है। राशिफल के अनुसार आज के दिन सभी राशियों को कई क्षेत्रों में जहां लाभ मिलने वाला है तो वहीं आज कुछ राशियों को सतर्क रहने की भी आवश्यकता है। आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए मंगलवार का दिन।

मेष : इस राशि के जातकों का कार्य सिद्धि के लिए प्रयत्तशील, बहुप्रतीक्षित कार्यो में सफलता का सुयोग, पारिवारिक कठिनाइयों का निराकरण, धन संचय की ओर अभिरुचि, संत समागम।

वृषभ : इस राशि के जातकों का दिन अनुकूल, परिस्थितियों में क्रमिक सुधार, नवयोजना की शुरुआत, निजी जिन्दगी में महत्वपूर्ण उपलब्धि, धर्म-अध्यात्म के प्रति आस्था, मानसिक राहत।

मिथुन : इस राशि के जातकों का ग्रहयोग स्थिति भाग्य के पक्ष में, साहसिक प्रयास प्रगति पर, कुछ समस्याएं, सुलझने की ओर, आत्मीयजनों से अपेक्षित सहयोग, दूर या समीप की यात्रा।

कर्क : इस राशि के जातकों की कठिनाइयों से अशांति, निजी इच्छा की पूर्ति में व्यवधान, धन का अभाव, सुपरिचितों से मतभेद, अप्रिय घटना घटित, सुख के साधन में कमी, कष्ट भी।

सिंह : समय संतोषजनक, लाभ का मार्ग प्रशस्त, शुभ-भावनाओं का उदय, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुअवसर प्राप्त, आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ।

कन्या : इस राशि के जातकों ग्रहयोग बेहतर, किसी के माध्यम से महत्वपूर्ण उपलब्धि, परोपकार की भावना जागृत, धन की प्राप्ति, नौकरी में पदोन्नति, विरोधी परास्त, यात्रा संतोषजनक।

तुला : इस राशि के जातकों का कार्य-व्यवसाय में विस्तार, स्वविवेक से लिया गया निर्णय हितकर, परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण, सुसमाचार की प्राप्ति, राजकीय पक्ष से लाभान्वित।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों की दिनचर्या अव्यवस्थित, पठन-पाठन में अरुचि, महत्वपूर्ण उपलब्धि में विलम्ब, जोखिम से नुकसान, वाहन से कष्ट, जिम्मेदारियों को निभाने में मुश्किलें, धनहानि।

धनु : इस राशि के जातकों की परिस्थितियां भाग्य के पक्ष में, किसी पुराने विवाद का समापन, घरेलू वातावरण, मनोविनोद के अवसर प्राप्त, दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग, विशिष्टजनों से सम्पर्क।

मकर : इस राशि के जातकों का किसी योजना की शुरुआत, पारिवारिक कठिनाइयों का निवारण, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, समझदारी से लिया गया निर्णय हितकर, मनोबल में वृद्धि, खुशी भी।

कुम्भ : इस राशि के जातकों के कार्यों में सफलता, धनागम का सुयोग, राजनीतिक प्रतिष्ठा में वृद्धि, शारीरिक सुख की अनुभूति, मानसिक राहत, स्वजनों से विचार-विमर्श।

मीन : इस राशि के जातकों को कठिनाइयों से चिन्ता, प्रगति में व्यवधान, मित्रों से अनबन, शत्रु हानि पहुँचाने में सफल, पठन-पाठन में अरुचि, व्यवहार में जरा सी लापरवाही नुकसान।

Related Articles

Back to top button