fbpx
खेलचंदौली

Chandauli News : जेएस पब्लिक स्कूल में होगी सीबीएसई क्लस्टर बालक कबड्डी प्रतियोगिता, पहली बार जोनल स्तरीय हाकी प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा जनपद

चंदौली। जेएस पब्लिक स्कूल कासिमपुर में सीबीएसई की क्लस्टर कबड्डी प्रतियोगिता का होगा। इसमें 145 स्कूलों के दो हजार छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। इसका आयोजन 27 से 30 नवंबर तक होगा। वहीं छह से 10 दिसंबर तक जोनल हाकी प्रतियोगिता भी होगी। इसमें बिहार, पश्चिम बंगाल समेत अन्य प्रांतों के छात्र शामिल होंगे। सीबीएसई ने पहली बार जिले को जोनल स्तरीय हाकी प्रतियोगिता की मेजबानी की मौका दिया है। इस बड़ी उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधन गदगद है।

 

विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश सिंह ने बताया कि यह स्कूल व जनपद के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। पहली बार जिला जोनल स्तर की हाकी प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा। विद्यालय प्रबंधन दोनों प्रतियोगिताओं के लिए तैयार है। दूसरे विद्यालयों से आने वाले छात्र-छात्राओं के ठहरने, भोजन-पानी की उत्तम व्यवस्था कराई जाएगी। बताया कि दोनों प्रतियोगिताओं में अंडर-19 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। सीबीएसई की ओर से छात्रों के शारीरिक संवर्धन पर पूरा ध्यान दिया जाता है। इसी उद्देश्य से बोर्ड की ओर से कुल 24 प्रकार के खेलों का आयोजन कराया जाता है। इसमें भारत का राष्ट्रीय खेल हाकी व कबड्डी भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button