fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : सिंह राशि वालों का बन रहा सफलता का सुयोग, जानिये क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Horoscope 9 April 2023 : आज दिनांक 9 अप्रैल और दिन रविवार (Ravivar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। ज्योतिषाचार्य विमल जैन सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रहे हैं, चलिए जानते है कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष– प्रगति का सुयोग, भौतिक साधन सुलभ, संतोषजनक, शेष समय कार्यों में अड़चनें, शत्रु सक्रिय, आपसी संबंधों में कटुता।

वृषभ– अभीष्ट सिद्धि का प्रयास, धर्म में आस्था, कठिनाइयों का निवारण, जनकल्याण की भावना जागृत, व्यक्तिगत कार्य क्षमता में वृद्धि, धार्मिक स्थलों की यात्रा प्रसंग।

मिथुन– आर्थिक प्रगति, शारीरिक सुख की प्राप्ति, आत्मिक शांति, नवसमाचार से खुशी, आपसी सलाह में कामयाबी, परोपकार की भावना जागृत, राजकीय पक्ष से लाभ।

कर्क– प्रतिकूलता, आपसी संबंधों में मनमुटाव, स्वयं की प्रतिभा कुंठित, भाषा असफल, शेष समय में लाभ का सुअवसर, लक्ष्य की प्राप्ति।

सिंह– सफलता का सुयोग, भौतिक सुख में वृद्धि, धर्म में आस्था, शेषसमय विपरीत, लाभ का मार्ग अवरुद्ध, व्यक्तिगत समस्याएँ, शारीरिक कष्ट।

कन्या– अभीष्ट कार्यों में संतोषजनक सफलता, बुद्धि-विवेक से लिया गया निर्णय लाभप्रद, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, पूँजी का प्रतिफल, यात्रा संतोषजनक ।

तुला– विचाराधीन योजना का कार्यरूप में परिणित, सहयोगियों की गतिविधियों से आत्मिकशांति, सम्मान का लाभ, सुख-सुविधा के साधन उपलब्ध, संत-समागम।

वृश्चिक– समय अशुभ, अध्ययन में व्यतिक्रम, साझेदारी के व्यापार में वृद्धि सम्भव, शेष समय अनुकल, मनोरंजन में रुचि, दाम्पत्य जीवन में प्रगाढ़ता।

धनु– व्यापारिक क्षेत्र में प्रगति, सामाजिक प्रतिष्ठा, संत समागम, शेष समय में योजना की पूर्ति में बाधा, दूसरों की सलाह अमान्य, खर्च से परेशान।

मकर– प्रगति हेतु नवप्रयास, परोपकार की ओर प्रवृत्ति, सुख के जरूरी साधन सुलभ, धन संचय की ओर रुझान, शत्रु परास्त, कर्ज की अदायगी, आत्मिक प्रसन्‍नता।

कुम्भ– दिनचर्या व्यवस्थिथ, मित्रों -परिजनों से सहयोग, कुछेक मसला हल, धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि, मंगल आयोजन सम्पन्न, यात्रा का प्रसंग उपस्थित ।

मीन– ग्रहस्थिति भाग्य के विपरीत, आय में कमी, सुख-सुविधा का अभाव, शेष समय बेहतर, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, मौज-मस्ती में व्यय ।

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!