fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर सीएम योगी अदित्यनाथ, पहला दिन वाराणसी में बीता

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के पहले दिन रविवार को वाराणसी पहुंचे। विकास कार्यों की समीक्षा के साथ माडल विकास खंड सेवापुरी का दौरा कर पंचायत भवन, आंगनबाड़ी, हेल्थ वेलनेस सेंटर, स्कूल आदि का हाल जाना। छात्रों से भी मुखातिब हुए। सीएम सोमवार को गाजीपुर में होंगे।

आदर्श ब्लाक सेवापुरी के निरीक्षण के दौरान परिसर में ही प्राइमरी विद्यालय के बच्चों  के पठन-पाठन के संबंध में जानकारी करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कक्षा 3 के छात्र अंश यादव से अंग्रेजी के किताब में लिखे आई लव कलर का अर्थ जानना चाहा, अंश यादव द्वारा मैं रंगों से प्यार करता हूं बताए जाने पर मुख्यमंत्री ने शाबाशी देते हुए फिर पूछा कि उत्तर प्रदेश में कुल कितने जिले हैं, अंश ने 75 जिला बताया, तो उपस्थित लोगों ने जिलों का नाम बताने को कहा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि अरे नहीं-नहीं चलो तू जिस जिले में रहते हो उसी का नाम बता दो, तो अंश यादव ने जनपद का नाम वाराणसी बताने के साथ धाराप्रवाह प्रदेश के 75 जिलों का नाम बता दिया। मुख्यमंत्री हैरत से देखते रहे और शिक्षा की गुणवत्ता को खूब सराहा।

आंगनबाड़ी केंद्र में सीएम ने सरिता, सुषमा, अंजू और वंदना की गोद भराई की और चार बच्चों का अन्नप्राशन किया। इस दौरान दो बच्चों आरुष और गौरांशी को गोद में उठाकर प्यार भी जताया। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने स्मार्ट क्लास का निरीक्षण का शिक्षा की गुणवत्ता परखी और शिक्षा व्यवस्था की बेहतरी को अधिकारियों को निर्देशित भी किया। सीएम ने लाभार्थियों को आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत गोल्डेन कार्ड और ट्राई साइकिल का भी वितरण किया। कृषि विभाग, पशुपालन, दिव्यांगजन और सोशल सेक्टर की ओर से लगाई गई सरकारी योजनाओं से जुड़ी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। सौर ऊर्जा के माडल की काफी तारीफ की। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चल रहे मोहल्ला स्कूल में भी पठन-पाठन की व्यवस्था की तारीफ की। सीएम देर रात सर्किट हाउस में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और देर रात किसी विकास परियोजना का निरीक्षण भी कर सकते हैं। सीएम सोमवार को गाजीपुर रवाना हो जाएंगे। हेलीकाप्टर से ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के कार्यों का जायजा लेंगे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button