fbpx
ख़बरेंचंदौलीराज्य/जिला

आखिर पड़ाव चाौराहे पर कौन करवा रहा अवैध वसूली ? देखिए

चंदौली। पुलिस की अवैध वसूली से जुड़े एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद महकमे की पूरे प्रदेश में खूब किरकिरी हो रही है। आरोप हैं कि खाकी का दामन छोड़ने का नाम नहीं ले रहे और कुछ पुलिसवाले सुधरने का। मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत पड़ाव चाौराहे पर पिछले कुछ दिनों से जो कुछ देखने और सुनने को मिल रहा है उसे भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सादे लिबास में एक व्यक्ति चाौराहे के पास बैठकर उन मालवाहक वाहनों को गिद्ध की तरह से ताड़ता रहता है जो पशुओं का भूसा, गिट्टी या अन्य वजनी सामन लेकर गुजरते हैं। व्यक्ति लपक कर उस गाड़ी के पास जाता है और हाथ में पैसा थामते हुए वापस पिकेट पर बैठे पुलिस वालों के पास पहुंच जाता है। वाहन चालकों को यह नागवार गुजरता है लेकिन सवाल यह कि यह अवैध वसूली किसकी शह पर चल रही है। हालांकि वाहन चालकों और स्थानीय लोगों का साफ आरोप है कि यह खेल भी खाकी के इशारे पर ही चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः आईजी अमिताभ ठाकुर का दावा चंदौली पुलिस भांग की दुकानों से कर रही वसूली

लोगों की माने तो व्यक्ति वाहन चालकों से 100 रुपये की मांग करता है। चालक के मना करने पर गाड़ी को साइड लगाने के लिए बोलता है। इसके बाद पीछे से कोई न कोई पुलिसकर्मी आ जाता है। सुविधा शुल्क नहीं देने वाले चालकों को परेशान किया जाता है। यह हाल तब है जब मुगलसराय पुलिस पर भ्रष्टाचार और अवैध वसूली के गंभीर आरोप लग चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः पांच ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा, एक का वित्तीय अधिकार सीज

विजिलेंस जांच में आरोपों की पुष्टि भी हो चुकी है। तत्कालीन कोतवाली प्रभारी लाइन हाजिर होनेे बाद लखनऊ स्थानांतरित हो चुके हैं। आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने एक दिन पहले ही अपने फेसबुक एकाउंट पर आडियो और वसूली लिस्ट पोस्ट की। लिखा कि भांग की दुकानों से भी चंदौली के कुछ पुलिसकर्मी प्रतिमाह वसूली कर रहे हैं। उन्होंने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कार्रवाई की मांग भी की है।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button