fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिस

समाधान दिवस में डीएम ने सुनी लोगों की समस्या, कार्यों में लापरवाही पर दो लेखपालों को किया निलंबित, बोले, अधिकारी शिकायतों का गंभीरता से करें निस्तारण

चंदौली। संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को तहसीलों में हुआ। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सकलडीहा तहसील में फरियादियों की समस्या सुनी। उन्होंने घोर लापरवाही पर जीयनपुर व हिंगुतरगढ़ के लेखपालों को निलंबित करने का निर्देश दिया। साथ ही शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्ताऱण करने का निर्देश दिया।

 

उन्होंने कहा कि समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में शामिल है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि फरियादियों की शिकायतों के निस्ताऱण में टालमटोल न करें। शिकायतों का नियम सम्मत ढंग से समाधान किया जाए। ब्लाक, तहसील व थानों में आपस में समन्वय स्थापित करते हुए समस्याओं का समाधान कराए। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के भी समयबद्ध तरीके से निस्तारण पर जोर दिया। संपूर्ण समाधान दिवस में 143 प्रार्थना पत्र प्राप्त आए। इसमें 14 का मौके पर निस्तारण किया गया। प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश सिंह, डीडीओ लक्ष्मण प्रसाद, एसडीएम अजय मिश्रा, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, उपनिदेशक कृषि विजेंद्र कुमार, बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे, तहसीलदार वंदना मिश्रा आदि रहे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!