fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिस

सावन व मोहर्रम पर शांति व्यवस्था कायम रखने की बनी रणनीति, डीएम व एसपी ने अमन-चैन कायम रखने की अपील की, बोले, त्योहार में खलल डालने वाले पर होगी कार्रवाई

चंदौली। पीस कमेटी की बैठक शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में हुई। इसमें सावन के साथ ही आगामी मोहर्रम के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने की रणनीति बनी। जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अंकुर अग्रवाल ने लोगों से अमन-चैन कायम रखने की अपील की। वहीं त्योहार में खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

 

अधिकारियों ने पीस कमेटी के सदस्यों, ताजियादारों से कहा कि कोई भी नई परंपरा शुरू नहीं होनी चाहिए। मोहर्रम के जुलूस में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन कत्तई न किया जाए। टाइम लाइन का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। अफवाहों या झूठी खबरों से सावधान रहें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट न साझा करें और न ही किसी दूसरे के पोस्ट को फारवर्ड करें। ऐसा करने वाले साइबर सेल की नजर रहेगी। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई तय है। कहा कि शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी तरह की अशांति अथवा उपद्रव की आशंका है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ताजिया निकलने वाले रास्तों पर पर्याप्त साफ-सफाई, जर्जर व लटकते विद्युत तारों, खंभों को तत्काल ठीक करा लिया जाए। ताकि किसी तरह के हादसे की आशंका न रहे। जल निगम विभाग खुदी हुई सड़कों/रास्तों को तत्काल सही करा ले। अधिशासी अधिकारीगण, जिला पंचायत राज अधिकारी, खंड विकास अधिकारी गण, अपने-अपने क्षेत्रों में ताजिए के रास्तों पर जलनिकासी की व्यवस्था, मरम्मत व साफ- सफाई करा लें। इस दौरान पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी व पीस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button