fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

पीएम ने संसदीय क्षेत्र काशी को दिया करोड़ों का दीवाली तोहफा

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के ज्यादा दिन तक दूर नहीं रह पाते। वाराणसी आगमन में व्यस्तता आड़े आती है तो विभिन्न माध्यमों से काशी वासियों से संवाद स्थापित करने से नहीं चूकते। सोमवार को भी पीएम ने चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र से उद्यमी विपिन अग्रवाल, संपूर्णानंद स्टेडियम में बास्केटबाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह और पक्के महान निवासी गृहणी नीलम मेहता से बातचीत की। पीएम ने दीपावली पर वोकल फार लोकल की अपील भी की। सर्किट हाउस, एयरपोर्ट परिसर, कमिश्नरी, दशाश्वमेघ घाट और शूलटंकेश्वर में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले आनलाइन आयोजन को संबोधित किया।

614 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की रखी आधारशिला

सीएम के संबोधन के ठीक बाद पौने ग्यारह बजे पीएम ने बटन दबाकर आनलाइन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। तीन लोगों के बातचीत के दौरान पीएम ने शहर का हाल जाना और विकास कार्यों की जरूरत पर बल दिया। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 17 का वर्चुअल शिलान्यास कर काशी के विकास को लेकर अपनी प्रतिबद्धता की झलक दिखाई। अर्बन ज्योति अभियान के तहत आईपीडीएस योजना के दूसरे चरण में नए रूटों पर तारों को अंडर ग्राउंड करने के कार्य का लोकार्पण किया। पीएम ने 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्धाटन करने के साथ ही विकास की आधारशिला रखी।

इन योजनाओं का हुआ शिलान्‍यास और लोकार्पण

लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल रामनगर को अपग्रेड किया गया, सीवरेज परियोजना, सारनाथ लाइट एंड साउंट प्रोजेक्‍ट, गौशालाओं का निर्माण, मल्‍टीपरपज वेयर हाउस, संपूर्णानंद स्‍टेडियम में आवासीय भवनों का निर्माण, सिटी लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाडी और 102 गौ आश्रय स्‍थलों का निर्माण, दशाश्‍वमेध और खिड़किया घाट का पुनर्निर्माण, पीएसी बल के लिए बैरक निर्माण, बेनियाबाग में पार्किंग निर्माण, काश्‍ाी के वार्डों का विकास, गिरिजा देवी सांस्‍कृतिक संकुल का अपग्रेडेशन, पर्यटकों की सुविधा के लिए सड़कों का निर्माण आदि कार्य।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!