fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

पंचायत चुनाव को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी, कमिश्नर व आईजी ने दी जानकारी

चंदौली। कोरोना और धान खरीद फिलहाल शासन की प्राथमिकता में शामिल हैं। यही वहज है कि आलाधिकारी लगातार जनपदों में धमक रहे हैं। आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी और जनपद के नोडल अधिकारी दीपक अग्रवाल व पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय सिंह मीणा सोमवार को पूरे दिन जिले में रहे। इस दौरान धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण करने के साथ किसानों से फोन पर बात कर खरीद और भुगतान के बाबत जानकारी प्राप्त की।

गांव में दिखे संदिग्ध तो हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत


सदर ब्लाक के भतीजा गांव में जन चैपाल लगाकर गांव के लोगों से रूबरू हुए। समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारी को समस्या से अवगत कराते हुए तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। बुजुर्ग पात्र व्यक्तियों से कहा कि जो व्यक्ति 60 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, जिन्हें पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है वह लोग ऑनलाइन आवेदन करें उन्हें वृद्धा पेंशन का लाभ दिलवाया जाएगा। जिला प्रोबेशन अधिकारी और दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव में सर्वे कराकर निराश्रित विधवा एवं दिव्यांग पेंशन से वंचित व्यक्तियों का ऑनलाइन फार्म भर कर पात्रों को पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाए। लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है, आप सभी को सतर्कता बरतनी होगी तभी इस जंग को जीत पाएंगे। आईजी ने गांव के लोगों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रधान पद के लिए चुनाव का प्रचार-प्रसार तेज हो चुका है। गांव में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति कोई हो या तस्करी,अपराध से संबंधित व्यक्ति भविष्य में आते हैं तो हेल्पलाइन नंबर 078398 64869 पर अवगत कराएं आप की सूचना गोपनीय रखी जाएगी।

धान खरीद की ली समुचित जानकारी


मंडलायुक्त ने आरएफसी गोदाम सैयदराजा का निरीक्षण किया। हौसला सिंह और मुन्ना सिंह से फोन पर वार्ता कर उनसे धान विक्रय से संबंधित जानकारी प्राप्त की बातचीत के दौरान उन्होंने पूछा कि समय से भुगतान एवं शासन की मंशा के अनुसार अधिक कटौती तो नहीं हुई। इस पर कोई शिकायत नहीं मिला। वही क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से समन्वय बनाकर उनके धान का क्रय किया जाए, उन्हें बेवजह परेशान न किया जाए। उनके नंबर आने पर उनको फोन से बुलाकर उनका धान क्रय कर समय से भुगतान सुनिश्चित किया जाए। साथ ही जिला चिकित्सालय पं0 कमलापति त्रिपाठी का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान कोरोना वैक्सीन को रखने वाले रूम, एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में भ्रमण कर लोगों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन जिस जगह पर रखना है रूम को मानक के अनुसार तैयार कर लिया जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, उप जिलाधिकारी सदर विजय नारायण, क्षेत्राधिकारी सदर सहित राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!