fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, सिंचाई के लिए नलकूपों को मिलेगी मुफ्त बिजली, इस दिन से शुरू होगी योजना

चंदौली। प्रदेश सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सिंचाई के लिए नलकूपों को अब मुफ्त बिजली दी जाएगी। सरकार ने नलकूपों के बिजली बिल पर एक अप्रैल 2023 से ही शत-प्रतिशत छूट का निर्णय लिया है। इसको लेकर अपर मुख्य सचिव की ओर से शासनादेश भी जारी कर दिया गया है।

 

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 7 मार्च को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई व्यवस्था को लागू करेंगे। अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने जारी पत्र में उल्लेख किया है कि सरकार ने एक अप्रैल 2023 से ही  नलकूपों के बिजली बिल पर शत-प्रतिशत छूट देने का फैसला लिया है। सीएम के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जाएगा। इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक किसानों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाएगी। कृषि प्रधान जनपद में सरकार के इस फैसले का लाभ किसानों को मिलेगा। दरअसल, जिले में काफी संख्या में निजी नलकूप हैं। किसानों को हर साल हजारों रुपये बिजली बिल जमा करना होता है। सरकार के निर्णय से किसानों के ऊपर से आर्थिक बोझ हट जाएगा।

 

Back to top button
error: Content is protected !!