fbpx
क्राइमचंदौली

Chandauli News : प्रधानाध्यापक ने बीआरसी के लेखाकार व कंप्यूटर आपरेटर पर कमीशन मांगने का लगाया आरोप, डीएम से की शिकायत, विभाग में मचा हड़कंप

चंदौली। चकिया विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय गरला प्रथम के प्रधानाध्यापक ने चकिया बीआरसी पर कार्यरत अकाउंटेंट और कंप्यूटर ऑपरेटर पर कंपोजिट ग्रान्ट की धनराशि के बदले कमीशन मांगने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर इसकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। इससे विभाग में हड़कंप मचा है।

 

प्रधानाध्यापक ने कमीशन मांगने के साथ ही अकाउंटेंट व आपरेटर पर पीएफएमएस आईडी पासवर्ड न देने, ग्रांट की धनराशि को अपने रिश्तेदारों मनचाही फर्मो के खातों में भेजने, प्रधानाचार्य के ईमेल आईडी को बदलने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल, चकिया, शहाबगंज, नौगढ़ विकासखंड के प्राथमिक विद्यालयों के विकास व समुचित संचालन के लिए विद्यालय विकास अनुदान के अंतर्गत शासन से कंपोजिट ग्रांट की धनराशि जारी की जाती है। इसके लिए पीएफएमएस आईडी पासवर्ड जारी किया जाता है। इसके माध्यम से संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक धनराशि को निकाल कर विद्यालय के आवश्यकता अनुसार खर्च करते हैं। प्रधानाध्यापक गरला प्रथम संतोष कुमार सिंह की ओर से लेखाकार कृष्णानंद सिंह चौहान और कंप्यूटर ऑपरेटर शिवकुमार पर कंपोजिट आईडी पासवर्ड देने की आवाज में 8  से 12 प्रतिशत कमिशन की मांग करने, मनमाने तरीके से कंपोजिट ग्रांट की धनराशि पासवर्ड बदलकर अपने रिश्तेदारों मनचाही फर्मो में भेज कर निकाल लेने के साथ-साथ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। मामला डीएम तक पहुंचने की वजह से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है।

Back to top button
error: Content is protected !!