fbpx
क्राइमचंदौली

Chandauli News : डाक्टर के यहां नंबर लगाने को किया फोन, बात करते-करते ठग ने खाते से उड़ा दिए एक लाख, भुक्तभोगी ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली के काली महाल निवासी बिजली मिस्त्री ने वाराणसी में एक डाक्टर के यहां नंबर लगाने के लिए फोन किया। इसी दौरान फोन पर बात करते-करते ठग ने उसके खाते से 1 लाख रुपये से अधिक उड़ा दिए। भुक्तभोगी ने साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

 

मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के काली महाल निवासी रामू गुप्ता पेशे से बिजली मिस्त्री है। रामू ने बताया कि बनारस स्थित एक चिकित्सक के यहां उनके भांजे का उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान चिकित्सक ने बनारस के ही एक अन्य डॉक्टर से विशेष सलाह लिए जाने का सुझाव देते हुए उन्हें वहां के डॉक्टर का फोन नंबर दिया। रामू ने बताया कि उनके भांजे ने चिकित्सक को दिखाने के लिए दिए नंबर पर फोन मिलाकर वार्ता की। वार्ता के दौरान उन्हें वहां से दूसरा नंबर दिया गया। इसके बाद उनके भांजे ने दूसरे नंबर पर फोन मिलाया, तो वहां एक व्यक्ति ने बताया कि डॉक्टर का नंबर लगाने के लिए पांच रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने होंगे। इसके लिए उस व्यक्ति की ओर से मरीज को एक मैसेज भेजा गया। किन्हीं कारणों से मरीज पांच रुपये नहीं भेज पाया। इसके बाद उसने अपने मामा रामू गुप्ता से नंबर लगाने के लिए बताई गई प्रक्रिया के भुनसार पांच रुपये ऑनलाइन भेजने को कहा। रामू ने अपने मोबाइल से पांच रुपये उसी नंबर पर 16 फरवरी को यूपीआई के जरीए भेज दिया। इसके बाद 17 फरवरी को रामू गुप्ता के मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उसे मोबाइल नंबर वाले मैसेजे को उसे वापस भेजने की बात कही। रामू ने मैसेज को उसे भेज दिया। बताया कि इसके बाद उसके खाते से 94,000 रुपये व 1000 हजार रुपये उसकी मोबाइल नंबर से लिंक उसके पत्नी के खाते से 16,500 रुपये चंद मिनटों में कट गए। इससे उसके होश उड़ गए। उसने साइबर सेल में इसकी शिकायत की।

Back to top button
error: Content is protected !!