ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : सफाई कर्मी व केयर टेकर की लगेगी आनलाइन हाजिरी, कार्यस्थल से गायब हुए तो कार्रवाई तय, कराई जा रही डेटा फीडिंग

चंदौली। सफाईकर्मियों व केयर टेकर की अब आनलाइन हाजिरी लगेगी। सकलडीहा ब्लाक में इसकी प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए सफाईकर्मियों और केयर टेकर की डेटा फीडिंग कराई जा रही है।

 

सकलडीहा ब्लाक में 104 ग्राम पंचायतें है। वहीं 180 ग्राम पंचायतें हैं। इन गांवो की साफ-सफाई के लिए 219 सफाई कर्मी तैनात हैं। ग्राम पंचायतों के सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई के लिए समूह की महिलाएं केयर टेकर हैं। इसके बाद भी गांवो में समुचित साफ-सफाई न होने और सफाई कर्मी और केयर टेकर के कार्यस्थल से गैरहाजिर रहने की शिकायत ग्रामीण करते रहते हैं। इसको लेकर शासन गंभीर है। एडीओ पंचायत बजरंगी पाण्डेय ने बताया कि सफाई कर्मियों को सुबह 7 से शाम 3 बजे तक हाजिरी लगेगी। वहीं केयर टेकर को सुबह 4 से 9 बजे और शाम 5 से 8 बजे तक कार्यस्थल पर तैनात रहना है। इसके लिए सफाई कर्मी और केयर टेकर सुबह और शाम ऑनलाइन हाजिरी दर्ज कराएंगे। जिससे ड्यूटी से गायब रहने की शिकायतो पर अंकुश लगेगा। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी से ऑनलाइन हाजिर लगनी शुरू हो जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!