fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

एमएलसी चुनावः खंड शिक्षक पद पर सपा उम्मीदवार की जीत तय, स्नातक का रुझान आया

वाराणसी। वाराणसी निर्वाचन खंड एमएलसी चुनाव में शिक्षक पद पर मतगणना तकरीबन पूरी हो चुकी है। हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन सपा उम्मीदवार लालबिहारी यादव की जीत लगभग तय है। सबसे तगड़ा झटका बीजेपी को लगा है। सीट हाथ से फिसली और भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान एमएलसी चेतनारायण सिंह तीसरे स्थान पर रहे।
एमएलसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 11वें दौर की मतणना के बाद अंतिम दौड़ में लाल बिहारी यादव और डा. प्रमोद मिश्रा ही रह गए। लाल बिहारी को 7248 और प्रमोद कुमार मिश्रा को 6830 मत प्राप्त हुए हैं। 12वें राउंड की गिनती में प्रमोद मिश्रा को हटा दिया गया। उनके वोट या तो स्थानांतरित हो जाएंगे या समाप्त हो जाएंगे। इसतरह 12वें राउंड में लालबिहारी ही एकमात्र उम्मीदवार बचे। चुनाव आयोग कभी भी परिणाम घोषित कर सकता है।

एमएलसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का पहला रुझान आया


वाराणसी खंड स्नातक निर्वाचन की प्रथम वरीयता के लिए प्रथम चक्र की मतगणना में सपा के आशुतोष सिन्हा को 3457, केदार सिंह को 3232, अरविंद कुमार पटेल 1242, करुणाकांत मौर्य 1207, नागेश्वर सिंह, 815, च्रदंप्रकाश गुप्ता 600, अरविंद कुमार दाशा 507 और फौजदार सिंह अखिलेश को 423 वोट मिले हैं। यानी स्नातक सीट पर भी सपा उम्मीदवार भाजपा से आगे चल रहे हैं। कुल 14003 मतों की गिनती में 1152 मतपत्र निरस्त हुए हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button