fbpx
वाराणसी

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वजु की सुविधा को लेकर DM और मुस्लिम पक्षकारों की हुई बैठक, कोर्ट को बताएंगे निर्णय

वाराणसी। ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को डीएम एस राजलिंगम ने मुस्लिम पक्षकारों से वार्ता की। डीएम ने मुस्लिम पक्ष के मांगों की एक रिपोर्ट तैयार की। मुस्लिम पक्षकारों ने ज्ञानवापी परिसर में वजूस्थल और मोबाइल टॉयलेट की मांग रखी है। उन्होंने धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखते हुए प्रशासन से मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की अपील की है। डीएम ने बताया कि समस्याएं सुनी गई हैं, जो भी निर्णय निकला है उसे माननीय न्यायलय में बताया और दिया जाएगा।

डीएम एस राजलिंगम मंगलवार दोपहर में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ज्ञानवापी परिसर पहुंचे। उन्होंने परिसर का निरीक्षण किया। मस्जिद में प्रवेश और नमाज स्थल को देखा। परिसर आने वाले नमाजियों के नमाज पढ़ने और वजू करने की वर्तमान व्यवस्था को भी देखा। आपसी सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि आपसी सहमति से जो भी निर्णय लिया गया है उसके बारे में न्यायालय को बताया जाएगा।

वहीं अंजुमन इंतजामिया कमेटी के ज्वाइंट सेक्रेटरी एसएम यासीन ने कहा कि कोर्ट जो आदेश करेगा, वही होगा। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने रमजान के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वजू की व्यवस्था करने की मांग पर वाराणसी के जिला कलेक्टर को मंगलवार को बैठक बुलाकर दिक्कत का हल निकालने को कहा था। कोर्ट ने कहा कि प्रशासन मंगलवार को सबंधित पक्षकारों का सर्वमान्य हल निकाले। कोर्ट मामले में शुक्रवार को फिर सुनवाई करेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!