संस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : लक्ष्मी जी की आज इन 5 राशियों पर रहेगी विशेष कृपा, जाने बाकी राशियों का हाल

आज 09,दिसंबर 2022 शुक्रवार है। राशिफल के अनुसार आज के दिन सभी राशियों को कई क्षेत्रों में जहां लाभ मिलने वाला है तो वहीं आज कुछ राशियों को सतर्क रहने की भी आवश्यकता है। आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए शुक्रवार का दिन।

मेष : इस राशि के जातकों का आज का समय प्रतिकूल, आर्थिक पक्ष से असंतोष, लाभ की संभावना, मनोवांछित सफलता का सुअवसर।

वृषभ : इस राशि के जातकों को बुद्धि-चातुर्य से संकल्प सिद्धि, आपसी वैमनस्थता का समापन, सामाजिक कृत्यों की ओर रुचि, आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ, पारिवारिक सौहार्द।

मिथुन : इस राशि के जातकों की योजना की पूर्ति हेतु प्रयत्तशील, परिवार में मांगलिक कृत्य सम्पन्न, मनोनुकूल कार्यों में अनुकूलता, मौज-मस्ती के निमित्त व्यय, यात्रा सफल।

कर्क : इस राशि के जातकों को पठन-पाठन की ओर अभिरुचि, विवादास्पद मसला पक्ष में सुलझने की ओर, इच्छित कार्यों में अनुकूलता, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता, विरोधी पराभूत।

सिंह : इस राशि के जातकों का आज भाग्य पक्ष में होगा, राजनैतिक कृत्यों की ओर रुचि, मनोबल में वृद्धि, तदुपरांत प्रतिकूलता कार्यों में बाधा, स्वास्थ्य में व्यतिक्रम।

कन्या : इस राशि के जातकों को कार्य-व्यवसाय में लाभ का सुअवसर प्राप्त, कठिनाइयों में कुछ कमी, सामाजिक कृत्यों की ओर रुझान, आपसी संबंधों में सामंजस्य, नव सम्पर्क का सुयोग।

तुला : इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य सुधार पर, कार्य प्रगति पर, विवाद सुलझने की ओर, यात्रा सुखद, भाग्योदय का मार्ग प्रशस्त, पारिवारिक प्रसन्नता, नव सम्पर्क का सुयोग।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों का आज का समय शुभ, स्वाध्याय की ओर रुचि, राजकीय पक्ष से सहयोग, तदुपरांत कठिनाइयाँ, आर्थिक हानि, व्यर्थ भ्रमण, जोखिम से नुकसान।

धनु : इस राशि के जातकों को कार्यो में प्रतिकूलता, मानसिक तनाव, शेष समय भाग्य के पक्ष में, व्यक्तिगत कार्य क्षमता में वृद्धि, पारिवारिक सौहार्द।

मकर : इस राशि के जातकों का कार्य-व्यवसाय अर्थ पक्ष में अनुकूलता, आत्मिक शांति, यात्रा का सुपरिणाम, विवादस्पद मसला सुलझने की ओर, मित्रों से विचार विनिमय

कुम्भ : इस राशि के जातकों का भाग्य अनुकूल, आकस्मिक लाभ, आपसी सम्बन्ध मधुर, शेष समय में प्रतिकूलता, मानसिक तनाव, लाभ में कमी, यात्रा से हानि की आशंका।

मीन : इस राशि के जातकों का आज का समय असंतोषजनक, समस्याओं से उलझनें, निजी जनों से गलतफहमी, भाग्योन्नति में बाधा, तत्पश्चात्‌ आरोग्य सुख, जीवन साथी का सहयोग।

Back to top button
error: Content is protected !!