fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : इन 5 राशियों की जागेगी किस्मत, धन-लाभ के हैं प्रबल योग

आज 20 नवंबर, 2022 रविवार है। राशिफल के अनुसार आज के दिन सभी राशियों को कई क्षेत्रों में जहां लाभ मिलने वाला है तो वहीं आज कुछ राशियों को सतर्क रहने की भी आवश्यकता है। आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए रविवार का दिन।

मेष : व्यवसाय में विस्तार, योजना साकार होने की ओर, मनोवांछित सफलता, पारिवारिक प्रसन्नता, प्रेम सम्बन्धों में अत्यधिक प्रगाढ़ता, धर्म के प्रति आस्था।

वृषभ : आशाएं फलीभूत, कार्यों में प्रगति का सिलसिला, वैवाहिक अड़चनें समाप्त, भौतिक सुख के साधन उपलब्ध, परोपकार की भावना जागृत, संत समागम |

मिथुन : कार्यों में बाधा, भौतिक सुख में कमी, आर्थिक लेन-देन में नुकसान, विरोधी हानि पहुँचाने की कोशिश में, किसी से विश्वासघात की आशंका, दुर्घटना संभव।

कर्क : नवयोजना दृष्टिगत, अभिलाषा की पूर्ति का अवसर, आशानुकूल घटनाएं घटित, संतान पक्ष से चिन्ताएं कुछ कम, स्वयं का निर्णय हितकर, पठन-पाठन में रुचि।

सिंह : आर्थिक पक्ष बेहतर, दूसरों के आश्वासनों से राहत, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुयोग, वरिष्ठजनों की सलाह मान्य, सुख के आवश्यक साधन सुलभ।

कन्या : आशा के अनुकूल घटना घटित, प्रियजनों-मित्रों से अपेक्षित सहयोग, व्यापार व्यापारिक क्षेत्र में प्रगति, जटिल समस्याओं का समाधान, महत्वपूर्ण उपलब्धि।

तुला : आशा के विपरीत, संकल्प विकल्‍प से सफलता में संदेह, व्यक्तिगत समस्याओं से परेशानी, कर्ज की अदायगी न होने से अशांति, प्रतियोगिता में निराशा ।

वृश्चिक : विचारित कार्यों में प्रगति, बौद्धिक क्षमता में वृद्धि, सामाजिक गतिविधियों की ओर अभिरुचि, वैवाहिक जीवन में मधुरता, भोग-विलासिता की ओर रुझान।

धनु :अनुकूलता की स्थिति, राजनीतिक लाभ लेने हेतु प्रयलशील, मान-सम्मानपरक कृत्य सम्पन्न, नवसार्थक उपयोगी, वरिष्ठजनों की सलाह अमान्य, धनागम भी।

मकर : चिरवांछित कार्य प्रगति पर, किसी योजना का सुपरिणाम प्राप्त, परिवार में हर्षोललास का वातावरण, अध्यावसाय की ओर रुझान, आनन्द की अनुभूति।

कुम्भ: कठिनाइयों से अशांति, स्वास्थ्य में व्यतिक्रम, धोखे की आशंका, उलझनें प्रभावी, आलस्य की अधिकता, अकेलेपन की अनुभूति।

मीन : आर्थिक पक्ष में परिश्रम के अनुरूप सफलता, आकस्मिक लाभ का सुयोग, नवसमाचार की प्राप्ति, निराशा का समापन, विशिष्टजनों से सम्पर्क, सुखशांति।

Related Articles

Back to top button