fbpx
वाराणसी

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में फर्जी टिकट बेचने वाले गैंग का भंडाफोड़, वाराणसी पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में फर्जी टिकट पर दर्शन कराने का मामला सामने आया है। चौक पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में मंदिर प्रशासन से जुड़ा एक कर्मचारी भी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार 500 से 800 रुपये में आरती और सुलभ दर्शन के फर्जी टिकट श्रद्धालुओं को दिए गए थें। मंदिर कर्मचारी शुभम पांडेय समेत 4 के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

हिरासत में लिए गए आरोपियों की पहचान शुभम पांडेय, अरुण पांडेय और इरफान के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये ऐसे टिकटों की एडिटिंग करते हैं, जिसकी बुकिंग नहीं हुई हो। फ्रेश टिकट को एडिट कर के फर्जी टिकट तैयार करने के बाद उसे ऐसे दर्शनार्थियों को बेच देते हैं, जिन्हें मंदिर के टिकट की ज्यादा जानकारी नहीं होती।

एडिशनल सीपी संतोष सिंह ने बताया कि शिकायत आई थी कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती के टिकट की जो बुकिंग होती है उसे एडिट कर के 15 फर्जी टिकट बुक किे गए थे, जिसमें 4 टिकट पकड़े गए। इस प्रकरण की जांच कराई गई तब मंदिर में काम करने वाल एक कर्मचारी जिसका नाम शुभम पांडेय है समेत 4 लोग और गिरफ्तार किए गए है। पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!