fbpx
rail newsचंदौली

Chandauli News : चीते जैसी फुर्ती के साथ आरपीएफ जवान ने बचाई अबोध बालक की जान, चलती ट्रेन में बच्चे को लेकर चढ़ रही थी मां

चंदौली। डीडीयू जंक्शन पर गुरुवार को ऐसा वाकया हुआ कि देखने वालों की सांसें टंग गईं। हालांकि प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ जवान की फुर्ती की वजह से बड़ा हादसा टल गया। चीते की फुर्ती दिखाते हुए आरपीएफ जवान ने चलती ट्रेन पर चढ़ते समय गिरे तीन माह के अबोध बच्चे की जान बचाई। इसका वीडियो सामने आने के बाद लोग जवान की तारीफ कर रहे हैं।

 

गाड़ी सं 03204 डाउन डीडीयू-पटना मेमू पैसेंजर डीडीयू जं प्लेटफार्म नंबर 5  से आगे के लिए रवाना हुई। उसी दौरान एक महिला अपने करीब 3  माह के छोटे बच्चे को गोद में लेकर गाड़ी पर चढ़ने लगी। उस दौरान अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़ी। महिला प्लेटफार्म व गाड़ी के बीच गैप में गिर गई मौके पर गस्त कर रहे आरपीएफ पोस्ट डीडीयू के उप निरीक्षक मुकेश कुमार ने चीते जैसी फुर्ती के साथ दौड़कर अविलंब महिला के गोद से छोटे बच्चे को सुरक्षित पकड़ लिया। साथ ही महिला को भी बचा लिया। महिला एवं उसके बच्चे को कही भी कोई चोट नहीं आई। महिला की पहचान काली महाल निवासी अंजु के रूप में हुई। वह झुग्गी झोपड़ी में रहकर अपना जीवन यापन करती है।

Back to top button
error: Content is protected !!