fbpx
ख़बरेंराज्य/जिलावाराणसी

पंजाब की जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की होगी यूपी में वापसी, वजह

वाराणसी। शासन के कदम से साफ है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की परेशानी अभी और बढ़ने वाली है। पंजाब की जेल में बंद विधायक को यूपी पुलिस आर्म्स एक्ट के एक मामले में यूपी लाएगी। सीजेएम कोर्ट ने 21 अक्टूबर को वारंट बी पर मोहाली जेल से मुख्तार अंसारी को मऊ लाने के लिए पुलिस की याचिका स्वीकार कर ली है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की भी तैयारी की जा रही है।

एसपी मऊ घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि विधायक मुख्तार अंसारी को धोखाधड़ी के एक मामले में पूछताछ के लिए 21 अक्टूबर को पंजाब के मोहाली जेल से मऊ लाया जाएगा। पुलिस उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की भी तैयारी कर रही है। विधायक को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व बंदोबस्त किए गए हैं।

विधायक के शागिर्दों पर भी चाबुक
इधर वाराणसी में एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि मुख्तार के करीबी सहयोगी मेराज अंसारी की संपत्ति को उजागर करने की प्रक्रिया शुक्रवार को अशोक विहार इलाके में उनके आवास के पास बड़ी घोषणा करके शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि गैरकानूनी हथियार रखने के आरोप में अब्बास अंसारी पर आईपीसी की धारा 419ए, 420ए 467ए 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया था। तब से वह बाद फरार हैं। इस बीच लखनऊ सहित राज्यों के विभिन्न जिलों में मुख्तार के परिवार और गुर्गों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई। डॉन द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को ध्वस्त किया गया। उसके लोगों के गलत तरीके से प्राप्त शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button