fbpx
ख़बरेंचंदौली

मोहर्रम पर ताजियेदारों ने निकाला जुलूस, इमाम हुसैन की याद में किया मातम, सुरक्षा को लेकर सतर्क रही पुलिस

चंदौली। मोहर्रम मंगलवार को जिले में मनाया गया। इस दौरान ताजियेदारों ने जुलूस निकाला। वहीं इमाम हुसैन की याद में मातम किया। जातिये कर्बला में दफनाए गए। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन मुस्तैद रहा। जगह-जगह पुलिस तैनात रही। हथियारों का प्रदर्शन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहा।

 

जनपद में विभिन्न स्थानों के साथ ही चकिया नगर में ताजियेदारों ने जुलूस निकाला। मुस्लिम बंधुओं ने लाठी डंडा का करतब दिखाया। वहीं इमाम हुसैन की याद में मातम किया। चकिया नगर में ग्राम सभा दिरेहू से ताजियेदारों ने सर्वप्रथम ब्लॉक तिराहे पर पहुंचकर मातम मनाया। वहीं ग्राम सभा तिलोरी से सैकड़ों की संख्या में जुटे महिला पुरूषों ने इमाम हुसैन की शहादत का मातम मनाया। इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। चकिया तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों से ताजिया सज धज कर कर्बला में दफन होने के लिए नगर के विभिन्न चौराहों से घूमते हुए जीआईसी चकिया के पास स्थित कब्रिस्तान में पहुंचते हैं। इस अवसर पर सदन इमाम ने बताया कि इमाम हुसैन की सहादत की याद में हर वर्ष मुस्लिम बंधु ताजिया निकालकर प्रतीकात्मक रूप से सजदा करते हैं।

moharram

ग्रामीण इलाकों में निकला जुलूस

मोहर्रम पर ग्रामीण इलाकों में भी ताजिया का जुलूस निकला। अंजुमन मिलाते इस्लामिया बसिला की देखरेख में जुलूस निकालाय गया। बरौली, बसनी, डिग्घी, सैदपुरा, डेवढिल और सदलपुरा आदि गांवों में मोहर्रम पर ताजिया का जुलूस निकालकर लकड़ी के करतब दिखाए। इस दौरान एडवोकेट सम्मी, सादिक फाहिम, सिबू, सुजाहिद, मुजाहिद, मीर रकीब, अनस व सजल आदि रहे।

Related Articles

Back to top button