fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

चंदौली के सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा होगी शुरू, यहां होगा जच्चा-बच्चा का इलाज

चंदौली। स्वास्थ्य विभाग से अच्छी खबर आ रही है। कोरोना के चलते बंद अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी व पीएचसी में चिकित्सक सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक मरीजों का इलाज करेंगे। जबकि जिला अस्पताल में जच्चा और बच्चा के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। हालांकि कोविड अस्पताल बनाए गए चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में फिलहाल ओपीडी की सुविधा नहीं मिलेगी।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई थी। इससे गंभीर मरीजों खासकर गरीव वर्ग के लोगों के लिए मुश्किल बढ़ गई थी। ब्लड प्रेशर, शुगर व अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा। लोगों की इस मजबूरी का फायदा कुछ निजी नर्सिंग होम खूब उठा रहे थे। सोमवार से अस्पतालों में ओपीडी शुरू होने से मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर में संचालित 100 बेड के एमसीएच (मातृ व शिशु) विंग का अधिग्रहण कर लिया गया है। यहां 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसकी वजह से प्रसूताओं व बच्चों के इलाज में तमाम तरह की परेशानी हो रही थी। इसको देखते हुए अब जिला अस्पताल में ही जच्चा-बच्चा वार्ड को सक्रिय किया जाएगा। सोमवार से यहां भी प्रसूताओं की जांच और उपचार की सुविधा शुरू हो जाएगी। चिकित्सक निर्धारित अवधि तक मरीजों के स्वास्थ्य की जांच और उपचार करेंगे। इसको लेकर सभी अस्पतालों के प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। जबकि कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद स्वास्थ्य विभाग पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर संचालित होने वाले एमसीएच विंग को हैंडओवर करेगा।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button