fbpx
ख़बरेंवाराणसी

Modi in Varanasi : लगातार तीसरी बार पीएम चुनने के लिए काशी के लोगों को डबल बधाई : पीएम मोदी

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहुंचे काशी, किसानों से किया संवाद देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में ट्रांसफर किए 20 हजार करोड़ गंगा आरती में हुए शामिल, बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह किया स्वागत

पीएम मोदी, वाराणसी, किसान सम्मान निधि, सम्मेलन, सीएम योगी
  • तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहुंचे काशी, किसानों से किया संवाद देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में ट्रांसफर किए 20 हजार करोड़ गंगा आरती में हुए शामिल, बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह किया स्वागत
  • तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहुंचे काशी, किसानों से किया संवाद
  • देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में ट्रांसफर किए 20 हजार करोड़
  • गंगा आरती में हुए शामिल, बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद
  • कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह किया स्वागत

 

वाराणसी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि काशी के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है। ये बनारस के लोगों के लिए भी गर्व की बात है कि काशी के लोगों ने सिर्फ अपना एमपी नहीं बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है। इसलिए आपलोगों को तो डबल बधाई। बनारस के हर मतदाता का लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। वे मंगलवार की शाम वाराणसी के मेहदीगंज में किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

 

प्रधानमंत्री ने मंच से बटन दबाकर देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ से अधिक धनराशि ट्रांसफर की। वहीं कृषि सखियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। पीएम मोदी ने काशी की जनता को उन्हें लगातार तीसरी बार सांसद और प्रधानमंत्री बनाने के लिए आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से काशी वासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है। अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं। इस अवसर पर पीएम मोदी ने देश भर से आईं कृषि दीदियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान किया।

पीएम ने कहा कि आपका आभारी हूं, आपका ऋणी हूं। इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है वो वाकई अभूतपूर्व है। इस चुनाव ने एक नया इतिहास रचा है। दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे। ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था और अब आपने ये सौभाग्य अपने सेवक मोदी को दिया। भारत जैसे देश में जहां युवा आकांक्षा इतनी बड़ी है,जहां जनता के इतने सपने हैं, वहां लोग अगर किसी सरकार को 10 साल के काम के बाद फिर सेवा का अवसर देते हैं तो यह बहुत बड़ी विजय है और बहुत बड़ा विश्वास है। आपका यह विश्वास मेरी बहुत बड़ी पूंजी है, आपका ये विश्वास मुझे लगातार आपकी सेवा के लिए देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है। मैं दिन रात ऐसे ही मेहनत करूंगा। आपके सपनों को पूरा करने के लिए, आपके संकल्पों को पूरा करने के लिए, मैं हर प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश के 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया है। पूरी दुनिया में इससे बड़ा चुनाव कहीं और नहीं होता है। जी7 के सारे देशों के मतदाताओं को मिला दें तो भी भारत के वोटर्स की संख्या उनसे डेढ़ गुना ज्यादा है। यूरोपियन यूनियन के सारे मतदाताओं को जोड़ दें तो भी भारत के वोटर्स की संख्या उनसे ढाई गुना ज्यादा है। इस चुनाव में 31 करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने हिस्सा लिया है। ये संख्या अमेरिका की पूरी आबादी के आसपास है। भारत के लोकतंत्र की यही खूबसूरती, यही ताकत पूरी दुनिया को आकर्षित भी करती है और प्रभावित भी करती है। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारत के कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, भगीरथ चौधरी,  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,  ब्रजेश पाठक,  विधान परिषद के सदस्य और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री व विधायक उपस्थित रहे।

 

दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए। उन्होंने विधिविधान से मां गंगा की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। वहीं राज्यपाल व सीएम योगी के साथ गंगा आरती देखी। पीएम के आगमन के मद्देनजर विशेष आरती की गई। 21 देव कन्याओं के साथ ही 9 अर्चकों ने मां गंगा की आरती उतारी। दशाश्वमेध घाट को 10 कुंतल फूलों से सजाय़ा गया था। वहीं दीप जलाकर घाट के कोने-कोने को जगमगाया गया।

पीएम ने काशीपुराधिपति का लिया आशीर्वाद

गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार विधि से पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद लिया। देशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। नरेन्द्र मोदी ने सांसद प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी से नामांकन के पूर्व बाबा विश्वनाथ व मां गंगा का आशीर्वाद लिया था। चुनाव जीतने के बाद पीएम दर्शन-पूजन करने पहुंचे। प्रधानमंत्री बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं बुधवार की सुबह रवाना होंगे।

 

Back to top button
error: Content is protected !!