fbpx
खेलचंदौलीराज्य/जिला

पूर्व विधायक की पहल, शहीद की स्मृति में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

चंदौली। शहीदी धरती धानापुर निवासी सेना के जवान शहीद कुलदीप मौर्य की शहादत के गबाद राजनीति तो खूब हुई। लेकिन सियासत से इतर क्षेत्रवासियों के मन में उनके प्रति जो सम्मान है वह शुक्रवार को देखने को मिला। विकास खंड के छोटी रामरजाय गांव में शहीद कुलदीप मौर्य की स्मृति में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति सपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने शहीद की पत्नी ममता देवी से फीता कटवाकर मान बढ़ाया।
पूर्व विधायक ने ऐलान किया कि शहीद की याद में हर साल बाल क्रीड़ा प्रतिगोगिता का आयोजन होगा। ममता देवी को पूर्व विधायक, जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव ,अंजनी सिंह, मुन्ना यादव ने स्मृति चिन्ह व अंगवस्त देकर सम्मानित किया। सात किमी दौड़ में प्रथम विजेता को साइकिल, द्वितीय विजेता को ढाई हजार रुपये नकद और तीसरे पुरस्कार के रूप में 11 सौ नगद पुरस्कार दिया गया। इस दौरान सुरेश यादव, समाजवादी नेता मुन्ना यादव, सुभाष यादव, त्रिलोकी यादव, सोलू सिंह, भरत निगम आदि रहे।

नेशनल इंटर कालेज में आयोजित हुई दौड़ प्रतियोगिता
नेशनल इंटर कालेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर पूरे जिले के बच्चांे की दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। बगहीं गांव निवासी शम्भू यादव ने 1600 मीटर की दूरी 4 मिनट 42 सेकंड में पूरी कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। चन्दौली के दीपक भारती दूसरे और पीथापुर के विकास बिंद तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता शुरू होने से पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि एथलेटिक्स के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी जंगबहादुर ने किया। नेशनल इंटर कॉलेज के खेल शिक्षक डा. भारतभूषण सिंह और पंकज सिंह ने महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन दोनों महापुरुषों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। इस अवसर पर डॉ आकिब अली आनंद सिंह, बेचूराम, मारकंडे पाल, रजत कुमार, ओमप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button