fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : नर्सिंग में अपार संभावनाएं, देश-विदेश में नौकरी का मिलेगा मौका, काउंसिलिंग टीम ने छात्रों को बताई बारीकियां

चंदौली। यथार्थ नर्सिंग कालेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट की ओर से सनबीम मुगलसराय में कैंप लगाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं को नर्सिंग कोर्स की बारीकियां बताईं। बताया कि नर्सिंग के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। छात्रों को देश-विदेश में नौकरी का मौका मिलेगा।

 

यथार्थ नर्सिंग कॉलेज की प्रोफेसर वर्तिका सिंह ने कक्षा 11वी तथा 12वी के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की। इसके बाद करियर काउंसलिंग प्रोग्राम की शुरुआत की गई। उन्होंने बताया कि नर्सिंग कोर्स करने के लिए 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। छात्र एवं छात्राएं दोनों ही नर्सिंग क्षेत्र को ज्वाइन कर सकते है। उन्होंने नर्सिंग कोर्स करने के बाद फ्यूचर में करियर स्कोपस को सरल शब्दों में समझाया। उन्हें मिशन निरामया के बारे में भी जागरूक किया। करियर काउंसलिंग सत्र में यथार्थ नर्सिंग कॉलेज से काउंसलिंग प्रभारी माधुरी विश्वास, नर्सिंग ट्यूटर विकास यादव, नर्सिंग ट्यूटर गज़ाला नाज़मीन, नर्सिंग ट्यूटर आंचल वर्मा और सनबीम स्कूल के संकाय सदस्य भी उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!