fbpx
क्राइमचंदौली

चंदौली: सावन के मद्देनजर तीन जोन में बंटा जिला, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट करेंगे निगरानी

चंदौली। सावन में कानून व्यवस्था बनाए रखने और हादसों पर नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिले को तीन जोन में बांटा गया है। निगरानी के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। दरअसल, सावन में जलाभिषेक के लिए कांवरियों का जत्था निकलता है। हाईवे के रास्ते कांवरिया जलाभिषेक के लिए जाते हैं। ऐसे में हादसे की आशंका हमेशा बनी रहती है। वहीं कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती बढ़ जाती है। इसको देखते हुए जिलाधिकारी संजीव सिंह ने निगरानी के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है।

प्रथम जोन के लिए जोनल मजिस्ट्रेट मुगलसराय एसडीएम को बनाया गया है। उन्हें वाराणसी बार्डर से लेकर नौबतपुर सीमा तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए मुगलसराय तहसीलदार को औद्योगिक नगर से चकिया बाईपास चौराहा, कृषि उपनिदेशक को चकिया बाईपास से चौपाल सागर तक, बीडीओ मुख्यालय को चौपाल सागर से सैयदराजा थाना की सीमा तक, बरहनी बीडीओ को सैयदराजा थाना से नौबतपुर बार्डर तक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी को जलीलपुर से चंदासी और सदर बीडीओ को चंदासी से चकिया तिराहे तक निगरानी का दायित्व सौंपा गया है।

ये करेंगे दूसरे जोन में निगरानी

चकिया, नौगढ़ एसडीएम को दूसरे जोन का जोनल बनाया गया है। उन्हें चकिया तिराहा से जागेश्वरनाथ धाम तक की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके साथ चकिया ईओ को सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है। ईओ चकिया बाईपास तिराहा से चकिया सीमा, क्षेत्रीय वन अधिकारी चकिया बबुरी से चकिया की सीमा, बीडीओ शहाबगंज बबुरी से शहाबगंज सीमा, जिला बचत अधिकारी बबुरी सीमा से शहाबगंज व तहसीलदार चकिया को जागेश्वरनाथ धाम की निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है।

कालेश्वरनाथ धाम इलाके में रहेगी नजर

सकलडीहा का इलाका तीसरे जोन में शामिल किया गया है। डीएम ने सकलडीहा एसडीएम को चंदौली रेलवे क्रासिंग से लेकर सैदपुर बार्डर तक नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है। उनके साथ जिला अभिहीत अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट के तौर पर चंदौली रेलवे क्रासिंग से सकलडीहा सीमा, युवा कल्याण अधिकारी सदर कोतवाली से बलुआ थाना की सीमा, सकलडीहा नायब तहसीलदार सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र से चहनियां बाजार, उद्यान अधिकारी चहनियां बाजार से सैदपुर घाट, बीईओ चहनियां स्थानीय बाजर से बुलआ घाट, दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी सकलडीहा से डेढ़ावल तिराहा, जिला कार्यक्रम अधिकारी डेढ़ावल तिराहा से कमालपुर और सकलडीहा तहसीलदार बरठी स्थित बाबा कालेश्वरनाथ धाम मंदिर प्रांगण में निगरानी करेंगे।

पुलिस बल के साथ क्षेत्र में रहेंगे मुस्तैद

अपर जिलाधिकारी उमेश कुमार मिश्र ने बताया कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में पुलिस बल के साथ चक्रमण करते रहेंगे। वहीं जोनल मजिस्ट्रेट से समन्वय बनाकर काम करेंगे। किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर तत्काल अधोहस्ताक्षरी को सूचित करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button