fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : निलंबित कोटेदार का आरोप, नागरिकों के वितरण को भेजे गए अनाज पर आपूर्ति दफ्तर लेता है 20 रुपये प्रति कुंतल घूस, एसडीएम बोले, जांच के बाद होगी कार्रवाई

चंदौली। चकिया तहसील के ग्राम सभा लठौरा के कोटेदार ने आपूर्ति कार्यालय चकिया के कर्मचारियों पर नागरिकों में वितरण के लिए भेजे गए अनाज पर प्रति कुंतल 20 रुपये घूस लिया जाता है। कोटेदार ने एसडीएम से शिकायत की। एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई की बात कही।

 

आरोप लगाया कि कर्मचारी नागरीकों को वितरण के लिए भेजे गए अनाज में 20 रुपये प्रति कुंतल की अवैध धन उगाही करते हैं। कोटदार ने एसडीएम से शिकायत की। एसडीएम ने प्रकरण की जांच शुरू करा दी है। अभी कुछ दिनों पूर्व आपूर्ति निरीक्षक चकिया व उनकी टीम ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान लठोरा में दुकान की जांच की गई थी। इसमें कोटेदार के गोदाम में निर्धारित मात्रा से कम राशन पाया गया। साथ ही साथ स्टॉक बोर्ड को अपडेट ना करना, ई पाश मशीन व इलेक्ट्रॉनिक कांटे की रसीद न होने सहित कई अनियमितता पाए जाने पर जांच के बाद राजेश गुप्ता कोटेदार की दुकान को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद निलंबित कोटेदार ने सोशल मीडिया पर विकासखंड चकिया के कई कोटेदारों से आपूर्ति कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा 20 रुपये प्रति कुंतल की अवैध धनराशि वसूलने की लिस्ट दिखाकर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। वहीं उप जिला अधिकारी चकिया को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। एसडीएम चकिया के निर्देश पर नायब तहसीलदार पूरे प्रकरण की जांच की गई। इसमें निलंबित कोटेदार राजेश गुप्ता की ओर से लगाए गए आरोप को मनगढ़ंत व निराधार बताया गया। इस संबंध में आपूर्ति निरीक्षक चकिया अमित द्विवेदी ने बताया कि नियमित प्रक्रिया के तहत कुछ दिनों पूर्व चकिया विकासखंड के सरकारी राशन की दुकान लाठोरा का निरीक्षण किया गया। इसमें मौके पर राशन तय मानक से काफी कम पाया गया। साथ ही साथ इलेक्ट्रॉनिक कांटा की रसीद ई-पास मशीन स्टॉक रजिस्टर को अपडेट नहीं किया गया था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि सार्वजनिक वितरण के लिए लिए गए राशन को खुले मार्केट में बेचा जा रहा है इसके बाद घोर अनियमित पाए जाने पर संबंधित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को निलंबित कर दिया गया था। उप जिलाधिकारी ने बताया कि पूरा मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!