fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : एसपी ने लगाई क्लास, अधिकारियों को तीन नए कानून की दी जानकारी, बोले, शहर से लेकर गांव तक करें प्रचार

चंदौली। एडीजी पीयूष मोर्डिया व डीआईजी डा. ओपी सिंह के निर्देश पर पुलिस लाइन में एसपी आदित्य लांग्हे की क्लास लगी। इसमें एसपी ने एक जुलाई से लागू होने वाले तीन नए कानूनों को लेकर चर्चा की। गैस्टेड अधिकारियों से अपेक्षा किया कि नए कानूनों का पब्लिक में खूब प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने राजपत्रित अधिकारियों के साथ ही मातहतों को इसकी जिम्मेदारी दी।

कार्यशाला में अभियोजन की तरफ से अभियोजन अधिकारी मनीष कुमार व विजय यादव ने पुलिस लाइन कक्ष में उपस्थित राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों/थानाध्यक्षों को तीन नए कानूनों के संबंध में प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में बताया कि 1 जुलाई 2024 से इंडियन पीनल कोड की जगह भारतीय न्याय संहिता, क्रिमिनल प्रोसिजर कोड की जगह भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और एविडेंस एक्ट की जगह भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू होगा। एसपी ने बताया कि तीन नए कानूनों के सम्बन्ध में तैयार किए गए पम्पलेटों का वितरण किया जा रहा है। थाना क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर प्रशिक्षण एवं अभियोजन निदेशालय द्वारा भेजे गए बैनर व पोस्टर लगाए जाएंगे। स्थानीय स्तर पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों से और सोशल मीडिया के माध्यम से भी नए कानूनों के प्राविधानों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

कार्यशाला में अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन अनिल कुमार यादव, अभियोजन अधिकारी मनीष कुमार व विजय यादव, समस्त क्षेत्राधिकारीगण,समस्त थानाप्रभारी/थानाध्यक्ष व सीसीटीएनएस कम्प्यूटर ऑपरेटर व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!