fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : अब थानों में जनसुनवाई करेंगे राजपत्रित अधिकारी, जनसमस्याओं के निस्तारण की होगी समीक्षा

पुलिस विभाग बनाएगा रोस्टर, अधिकारियों को आवंटित किए जाएंगे थाने जनता की सहूलियत के लिए कप्तान ने जिले में शुरू की नई व्यवस्था अपनी समस्या लेकर लोगों को नहीं जाना होगा मुख्यालय, थाने पर ही होगा समाधान जनसमस्याओं के त्वरित और निष्पक्ष निस्तारण के लिए उठाया गया कदम

चंदौली, पुलिस, राजपत्रित अधिकारी, जनसुनवाई
  • पुलिस विभाग बनाएगा रोस्टर, अधिकारियों को आवंटित किए जाएंगे थाने जनता की सहूलियत के लिए कप्तान ने जिले में शुरू की नई व्यवस्था अपनी समस्या लेकर लोगों को नहीं जाना होगा मुख्यालय, थाने पर ही होगा समाधान जनसमस्याओं के त्वरित और निष्पक्ष निस्तारण के लिए उठाया गया कदम
  • पुलिस विभाग बनाएगा रोस्टर, अधिकारियों को आवंटित किए जाएंगे थाने
  • जनता की सहूलियत के लिए कप्तान ने जिले में शुरू की नई व्यवस्था
  • अपनी समस्या लेकर लोगों को नहीं जाना होगा मुख्यालय, थाने पर ही होगा समाधान
  • जनसमस्याओं के त्वरित और निष्पक्ष निस्तारण के लिए उठाया गया कदम

 

चंदौली। लोगों को अपनी समस्या के समाधान के लिए मुख्यालय पर नहीं जाना होगा, बल्कि उनकी समस्याओं का निस्तारण थाना स्तर पर ही कर दिया जाएगा। थानों में राजपत्रित अधिकारी जनता की समस्याएं सुनेंगे। वहीं उनके निस्तारण की समीक्षा भी होगी। जनसमस्याओं के त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने नई व्यवस्था शुरू की है।

 

 

जनपद स्तर पर प्रचलित जनसुनवाई की व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए राजपत्रित अधिकारियों को थानों पर पहुंचकर जनसुनवाई प्रणाली सुगम बनाने के लिए निर्देश जारी किया गया है। इससे फरियादियों को जनपद मुख्यालय आने की आवश्यकता नहीं रहेगी। थानास्तर पर ही विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित करके मामलों का निस्तारण कराया जाएगा। जनता से प्राप्त समस्याओं/ शिकायतों की समीक्षा भी की जाएगी। पुलिस अधीक्षक की ओर से स्वयं विभिन्न थानों पर पहुंचकर जनसुनवाई की जाएगी। जनसुनवाई के लिए रोस्टर बनाकर अधिकारीगण को थाने आवंटित किए जाएंगे, जिससे यह पता चलेगा कि किस अधिकारी द्वारा जनसुनवाई की जानी है।

इसी क्रम में एसपी थाना मुगलसराय पर पहुंचे। उन्होंने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनकी शिकायतों व समस्याओं को लेकर हल्का प्रभारियों को जांच कर तत्काल प्रभाव से न्यायोचित तरीक़े निस्तारित करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया। ताकि शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सके। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद के प्रत्येक थानों पर प्रतिदिन प्रचलित जनसुनवाई में रोस्टरवार राजपत्रित अधिकारीगण द्वारा स्वयं उपस्थित रहकर थानाक्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा जिससे जनता को जनपद मुख्यालय पर आने-जाने में होने वाली समस्या से निजात मिलेगी।

 

उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारित करना व न्याय दिलाना ही चन्दौली पुलिस की प्राथमिकता है। एसपी ने मुगलसराय कोतवाली में जनसुनवाई रजिस्टर, आगन्तुक रजिस्टर, अपराध रजिस्टर व महिला हेल्पडेस्क रजिस्टर इत्यादि का अवलोकन किया गया। थाना परिसर की साफ-सफाई के साथ बैरक, बंदीगृह आदि का भी अवलोकन किया। खामियां पाये जाने पर सम्बन्धित को कड़ी चेतावनी दी।

Back to top button
error: Content is protected !!