fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : खत्म हुईं इंतजार की घड़ियां, स्कूलों में पहुंच गया हाईस्कूल व इंटर का अंकपत्र

चंदौली। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले परीक्षार्थियों का अंकपत्र स्कूलों में पहुंच गया है। परीक्षार्थी विद्यालयों से अपना अंकपत्र प्राप्त कर सकते हैं। रिजल्ट आने के लगभग डेढ़ माह बाद तक परीक्षार्थियों को अंकपत्र का इंतजार करना पड़ा।

 

जनपद में 248 हाई स्कूल व इंटर के विद्यालय संचालित हैं। इसमें 26 राजकीय, 34 अर्ध सरकारी और 188 वित्त विहीन विद्यालय है। जनपद में इस बार परीक्षा के लिए कुल 88 केंद्र बनाए गए थे। जहां हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान स्कूल 33575 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन 31118 परीक्षार्थी भाग लिए और कुल 26947 ने सफलता अर्जित किया है। वहीं इंटरमीडिएट में कुल 32132 परीक्षार्थी शामिल होना था, लेकिन इसमें कुल 30133 परीक्षार्थी भाग लिए और जहां पर 24577 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। सभी सफल छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रवेश के दौरान अंकपत्र के लिए कोई अड़चन आए। इसके लिए विभाग की ओर से अंकपत्र विद्यालयों को उपलब्ध कराते हुए इसका वितरण भी शुरू हो गया है।

 

 

इस सम्बन्ध में डॉ राजेश कुमार सिंह यादव जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तीर्ण हुए छात्र- छात्राओं को यूपी बोर्ड की ओर से अंक पत्र उपलब्ध हो गया है। सभी विद्यालयों में अंक प्रमाण पत्र भेज दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!