fbpx
क्राइमचंदौली

Chandauli News : खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर साइबर ठगों ने झंस लिए 75 हजार रुपये, AI तकनीक से निकाली बेटे की नकली आवाज

चंदौली, पुलिस, साइबर ठगी
  • बोले, बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है, कोई नहीं बचा सकता AI तकनीकी का इस्तेमाल कर ठगों ने निकाली बेटे की आवाज भुक्तभोगी ने साइबर सेल में की शिकायत, छानबीन कर रही पुलिस  
  • बोले, बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है, कोई नहीं बचा सकता
  • AI तकनीकी का इस्तेमाल कर ठगों ने निकाली बेटे की आवाज
  • भुक्तभोगी ने साइबर सेल में की शिकायत, छानबीन कर रही पुलिस  

 

चंदौली। खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर ठगों ने बलुआ थाना के पलिया गांव निवासी ओमप्रकाश यादव से 75 हजार रुपये ऐंठ लिए। फोन कर कहा कि तुम्हारे बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे अब कोई नहीं बचा सकता। पिता ने बेटे से बात कराने की बात कही तो एआई तकनीकी से बेटे की आवाज निकाल दी। बोले, पापा मुझे बचा लो। इससे ओमप्रकाश घबरा गए और जालसाजों ने उनसे 75 हजार रुपये ऐंठ लिए। भुक्तभोगी ने साइबर सेल में प्रार्थना पत्र देकर पुलिस को घटना से अवगत कराया है।

 

ओमप्रकाश को अननोन नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया। कहा कि तुम्हारे बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। उसे अब कोई नहीं बचा सकता। ओमप्रकाश ने कहा कि मेरे बेटे से बात कराओ। इस पर ठगों ने एआई तकनीकी का इस्तेमाल कर उनके बेटे की आवाज निकाल ली। दूसरे तरफ से आवाज आई पापा मुझे बचा लो। जालसाज ने ओमप्रकाश को फोन काटने नहीं दिया और बेटे को छोड़ने के बदले रकम की डिमांड करने लगा। कहा कि तुम्हारे नंबर पर 50 हजार रुपये भेज दो, तुम्हारे बेटे को छोड़ दिया जाएगा। घबराए ओमप्रकाश ने 50 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद ठग उनसे 25 हजार रुपये और की डिमांड करने लगा। ओमप्रकाश ने 25 हजार भी भेज दिए। इसके बाद फोन काट दिया। ओमप्रकाश ने इसके बाद अपने बेटे को फोन किया तो वह घर पर मौजूद था। भुक्तभोगी ने साइबर सेल में प्रार्थना पत्र देकर पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी रही।

Back to top button
error: Content is protected !!