fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : IGRS की शिकायतों का 100 फीसद निस्तारण, चंदौली पुलिस प्रदेश में नंबर वन

चंदौली। आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में चंदौली पुलिस प्रदेश में नंबर वन हो गई है। जून में आई 125 शिकायतों में सभी का निस्तारण कर दिया गया। 13 थानों को 90 में से 90 अंक हासिल हुए हैं। इसके आधार पर चंदौली प्रदेश में पहले पायदान पर पहुंच गया है। इससे पुलिस महकमा गदगद है।

 

पुलिस अधीक्षक की ओर से जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण कराया गया। अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता रहा। जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल की ओर से सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त सम्बन्धित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों की ओर से प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या आनलाइन दिए गए समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है। आवेदक पुलिस कार्रवाई से सन्तुष्ट हैं कि नहीं इसका फीडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है।

 

जांच में शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता उच्च स्तर की पायी जाती है। इसके आधार पर शासन स्तर से रैंकिंग की गई। शिकायतों के 100 फीसदी निस्तारण पर चंदौली को शत-प्रतिशत अंक हासिल हुए। इसके आधार पर जिला प्रदेश में नंबर वन बन गया।

Back to top button
error: Content is protected !!