fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : किसानों को लेकर फिक्रमंद सैयदराजा विधायक ने पंप कैनालों का लिया जायजा, 30 क्यूसेक पानी छोड़ने का दिया निर्देश

चंदौली। किसानों की समस्या जानने के बाद सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने सोमवार को लघु डाल नहर के अधिकारियों संग पंप कैनालों का निरीक्षण किया। उन्होंने पंप कैनाल गुरैनी, नगवां, वीरासराय का जायजा लिया। उन्होंने आगामी खरीफ सीजन को देखते हुए अधिकारियों को 30 क्यूसेक पानी छोड़ने के निर्देश दिए।

 

विधायक ने किसानों की समस्याएं सुनीं। अधिकारियों को निर्देशित किया कि पम्प कैनाल को तीस क्यूसेक की क्षमता से चलाने में जो भी परेशानी आ रही है, उसे तत्काल दूर कर सुचारू रूप से सिंचाई का कार्य शुरू कराया जाए। किसानों की धान को नर्सरी किसी भी हाल में सूखनी नहीं चाहिए। किसानो की मांग पर उन्होंने एक्सईएन लघु डाल नहर बृजेश कुमार से रेगुलेटर लगाकर समस्या का निदान किए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी हो सके पंप कैनाल से तीस क्यूसेक पानी किसानों को मिलना चाहिए। इस दौरान एसडीओ लघु डाल नहर रत्नेश सिंह, जेई सुनील यादव, प्रधान संघ अध्यक्ष राजेश सिंह,आशिक सिंह, शशिकांत द्विवेदी,राजेंद्र दुबे,ध्रुवकांत, गोपाल बिंद आदि मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!