fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मेडल देकर किया सम्मानित, डीबीटी के जरिये खाते में भेजी गई पुरस्कार राशि

चंदौली। जिले में हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में मेधावियों को मेडल प्रदान किया गया। वहीं डीबीटी के जरिये पुरस्कार राशि खाते में भेजी गई। इस दौरान लखनऊ के लोकभवन में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मेधावियों के सम्मान कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की गई।

 

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, सीडीओ एसएन श्रीवास्तव, विधायक सुशील सिंह, रमेश जायसवाल ने राज्य स्तर पर चयनित जनपद के मेधावी छात्र आदर्श पाण्डेय पुत्र चन्द्रकेश पाण्डेय कक्षा-10वीं उत्तीर्ण (97.00%) मां चकेश्वरी इटर कालेज लक्ष्मणगढ़, चन्दौली को रुपये एक लाख का सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) 01 टैबलेट, प्रशस्त्रि पत्र एवं मेडल तथा जनपद स्तरीय मेधावी सूची में चयनित हाईस्कूल के कुल 09 एवं इण्टरमीडिएट के 12 मेधावी विद्यार्थियों को 21000 रुपये, सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) एक टैबलेट, प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

 

लाइव प्रसारण के दौरान सीएम ने कहा कि मेधावी छात्र जिस गांव, मोहल्ले के होंगे, वहां की सड़क का नामकरण इनके नाम पर या वहां की सड़क का निर्माण कार्य सरकार के स्तर पर होगा। विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर शिलान्यास भी कराया जाना चाहिए। मेधावी सम्मान कार्यक्रम में उपस्थित मेधावी विद्यार्थियों को विधायक सुशील सिंह एवं रमेश जायसवाल तथा जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने विद्यार्थियों का प्रोत्साहवर्धन किया। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Back to top button
error: Content is protected !!