fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : गलत नंबर प्लेट लगाकर चलने वालों की शामत, पुलिस ने दो दिनों में 343 वाहनों का किया चालान, 10.86 लाख जुर्माना

चंदौली। सड़क पर गाड़ी चलेगी तो आपके नाम, पद, कद, संप्रदाय, जाति और धर्म के आधार पर नहीं बल्कि यातायात नियमों के अनुसार चलेगी। इसलिए नंबर प्लेट साफ और स्पष्ट होना चाहिए। इसको लेकर पुलिस व यातायात विभाग अब सख्त हो गया है। गलत नंबर प्लेट लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने दो दिवसीय अभियान चलाया। इस दौरान 343 वाहनों का चालान करते हुए 10.86 लाख रुपये जुर्माना लगाया। कार्रवाई से वाहन चालकों में खलबली मची रही।

पुलिस अधीक्षक डा. अनिय कुमार के निर्देश पर पुलिस व यातायात विभाग ने दो दिनों के लिए विशेष अभियान चलाया। इस दौरान थाना/चौकी व ट्रैफिक पुलिस की ओर से दो दिवसीय अभियान चलाया गया। इस दौरान 343 वाहनों का चालान करके 10 लाख 86 हजार 500 रुपये जुर्माना लगाया गया। पुलिस ने नंबर प्लेट पर जाति सूचक, पद सूचक, संप्रदाय सूचक या अन्य आपत्तिजनक शब्द या चित्र का प्रयोग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की। एसपी ने जनपदवासियों से अपील किया कि यातायात नियमों का पालन करें। इससे सुरक्षित रहेंगे। वहीं किसी तरह की कार्रवाई की जद में भी नहीं आएंगे। कहा कि अभियान लोगों को आर्थिक चपत लगाने के लिए नहीं, बल्कि उन्हें यातायात नियमों के पालन के प्रति प्रेरित करने के लिए है।

Back to top button
error: Content is protected !!