fbpx
चंदौलीदेश भक्ति

आजादी का अमृत महोत्सव : स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, विधायक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

चंदौली। आजादी के अमृत महोत्सव में नन्हे-मुन्ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास बताने और हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने शनिवार को तिरंगा यात्रा निकाली। विधायक कैलाश खरवार ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

India written by tricolor

चकिया क्षेत्र के सिकंदरपुर स्थित स्वर्गीय रामविलास सिंह शिक्षण संस्थान के छात्र-छात्राओं ने नगर में तिरंगा यात्रा निकाली। छात्र-छात्राएं जिला संयुक्त चिकित्सालय के पास इकट्ठा हुए। यहां से रैली निकालकर पूरे नगर का भ्रमण किया। विद्यार्थियों ने 100 मीटर लंबा तिरंगा हाथ में लेकर भ्रमण किया। लोगों से आजादी के आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले देश के वीर सपूतों की याद में घरों में तिरंगा फहराने की अपील लोगों से की। स्कूली छात्र-छात्राओं को सीआरपीएफ जवानों का भी सहयोग मिला। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा, एसडीएम ज्वाला प्रसाद यादव, सीआरपीएफ कमांडेंट रामलखन, तहसीलदार विकासधर दुबे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह, भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर सिंह, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, छत्रबली सिंह, श्यामजी सिंह, डा. प्रदीप मौर्य, रेंजर बृजेश पांडेय समेत अन्य मौजूद रहे।

tiranga yatra

इसी प्रकार यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल चकरिया सकलडीहा के छात्रों ने भी तिरंगा यात्रा निकाली। कालेज के प्रबंधक भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में बच्चों ने भ्रमण किया। चहनिया ब्लाक के कुरा में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कंपोजिट विद्यालय, श्री सरस्वती इंटर कालेज टांडाकला के बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकाली। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक निशार अहमद, राजीव कुमार गुप्ता ,सत्येंद्र बहादुर सिंह, मिठाईलाल यादव, इरफान अहमद, आनंद प्रकाश आदि रहे।

Related Articles

Back to top button