fbpx
चंदौलीशिक्षा

शाबाश! नेशनल मेंस कम मेरिट स्कालरशिप परीक्षा में चंदौली के 201 बच्चे चयनित, इंटर की पढ़ाई तक मिलेंगे एक हजार, सम्मानित होंगे गुरुजी

चंदौली। जिले के परिषदीय स्कूलों के बच्चों ने नेशनल मेंस कम मेरिट स्कालरशिप परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। 201 बच्चों का चयन स्कालरशिप के लिए किया गया है। उन्हें इंटर की पढ़ाई तक एक हजार रुपये सालाना मिलेंगे। वहीं बच्चों की प्रतिभा को निखारने वाले गुरुजनों का भी सम्मान होगा।

 

पिछले दिनों नेशनल मेंस कम मेरिट स्कालरशिप परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसको लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने गंभीरता दिखाई और अधिक से अधिक बच्चों के आवेदन कराए थे। जिले के 201 छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत उनका चयन एक हजार रुपये सालाना स्कालरशिप के लिए किया गया।

 

60 से अधिक अंक हासिल करने वाले बच्चों का चयन

परीक्षा का आयोजन दो पार्ट में किया गया था। दोनों के प्राप्तांक मिलाकर बच्चों का पूर्णांक निर्धारित किया गया है। परीक्षा में 60 से अधिक अंक हासिल करने वाले बच्चों का चयन स्कालरशिप के लिए किया गया। बच्चों की इस उपलब्धि से अधिकारी भी गदगद हैं। इससे पूर्व जिले के इतने अधिक बच्चों का चयन स्कालरशिप के लिए कभी नहीं हुआ था।

 

चलाएंगे अतिरिक्त कक्षाएं

बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले के 201 बच्चों का चयन स्कालरशिप के लिए किया गया है। स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाएं संचालित कराई जाएंगी। परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के भविष्य को लेकर विभाग गंभीर है। कहा कि जिन स्कूलों के अधिक बच्चों का चयन स्कालरशिप के लिए हुआ है, वहां के शिक्षकों को जिलाधिकारी से सम्मानित कराया जाएगा। इससे गुरुजनों में भी उत्साह बढ़ेगा।

Related Articles

Back to top button