fbpx
GK अपडेटचंदौलीराज्य/जिला

डेढ़ करोड़ से पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होंगे पीडीडीयू नगर, चकिया व सैयदराजा के ये स्थल

पूर्वांचल टाइम्स विशेष

चंदौली। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना जिले के तीन धार्मिक और पर्यटन स्थलों की तस्वीर बदल देगी। इसके लिए शासन से डेढ़ करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं जबकि प्रथम किश्त के रूप में 75 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। पीडीडीयू स्थित शिव मंदिर और तालाब का सौंदर्यीकरण, चकिया लतीफशाह बांध और मजार का पर्यटन विकास और सैयदराजा के शिवालय का सौदर्यीकरण की योजना बनाई गई है। धनराशि को दो माह के भीतर व्यय करने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के तहत प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड लखनऊ को धनराशि उपलब्ध कराई गई है। सैयदराजा और पीडीडीयू नगर स्थित शिव मंदिर और चकिया के लतीफशाह बांध को डेढ़ करोड़ रुपये से संवारा जाएगा। प्रत्येक स्थल के लिए 50 लाख रुपये की स्वीकृति प्राप्त हुई है जबकि 25-25 लाख रुपये प्रथम किश्त के तौर पर जारी किए गए हैं। हालांकि पीडीडीयू नगर के शिव मंदिर और तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्तावित लागत 68 करोड़ रुपये है। जबकि सैयदराजा के शिवालय को दुरुस्त करने में 66 लाख और लतीफशाह बांध को संवारने में 73 लाख रुपये का खर्च आएगा। लिहाजा यह निर्देश दिए गए हैं कि शासन स्तर से स्वीकृत धनराशि के बाद जो अतिरिक्त लागत आएगी उसकी पूर्ति विधायक निधि और सीएसआर से की जाएगी।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध
मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। चंदौली भी शासन की योजना में शामिल है। प्रयास किया गया था कि पीडीडीयू स्थित शिव मंदिर को और संवारा जाए। सरकार का यह कदम सराहनीय है। संबंधित विभाग शीघ्र ही ई-टेंडरिंग कराकर कार्य शुरू करा देगा।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!