fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

चंदौली डीएम का आदेश, किशोरों के टीकाकरण को दो दिन खुलेंगे स्कूल

चंदौली। कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। एहतियात के तौर पर किशोरों के शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए डीएम संजीव सिंह ने कक्षा नौ से 12वीं तक के स्कूलों को 15 व 16 जनवरी को खोलने का निर्देश दिया है। स्कूल, कालेज, कोचिंग संस्थान में मोबाइल बूथ बनाकर नौ से 12 तक के 15 से 18 तक तक की आयु वाले किशोरों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोरोना संक्रमण की वजह से शासन के निर्देश पर विद्यालयों को बंद कर दिया गया था। ऐसे में किशोरों के टीकाकरण की प्रक्रिया धीमी है। जिलाधिकारी ने किशोरों के टीकाकरण को गति देने के लिए स्कूलों को 15 व 16 जनवरी को खोलने का निर्देश दिया है। कक्षा नौ से 12 तक के सभी छात्र-छात्राओं को बुलाया जाएगा। उन्हें कोरोनारोधी वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी बोर्डों के स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कड़ाई के साथ इसका पालन कराने को कहा है। ताकि शत-प्रतिशत किशोरों के टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। दो दिन पहले जिले के दौरे पर आए मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने भी इसको लेकर स्पष्ट निर्देश दिए थे।

आठवीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद
कोविड संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देश पर आठवीं तक के स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। इसके पूर्व 14 जवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था। लेकिन कोविड को देखते हुए आठवीं तक के स्कूलों को फिलहाल 16 जनवरी तक बंद रखने का शासनादेश जारी किया गया है। आनलाइन कक्षाएं यथावत चलती रहेंगी।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!