fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : इन राशि वालों पर होगी प्रेम की बरसात, लव लाइफ में होंगे सुखद अनुभव

आज 13 नवंबर, 2022 रविवार है। राशिफल के अनुसार आज के दिन सभी राशियों को कई क्षेत्रों में जहां लाभ मिलने वाला है तो वहीं आज कुछ राशियों को सतर्क रहने की भी आवश्यकता है। आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए रविवार का दिन।

मेष: अधुरेयानव कार्य प्रगति पर, मांगलिक आयोजन सम्पादित, मित्रों -परिजनों से अपेक्षित सहयोग, दूसरों के आश्वासनों से मानसिक राहत, रचनात्मक कार्यों में वृद्धि।

वृषभ: व्यावसायिक वातावरण मनोनुकूल, बुद्धि-चातुर्य से कुछेक मसला सुलझने की ओर, आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ, निजी इच्छा की पूर्ति, संभावित यात्रा सुखद ।

मिथुन : स्वास्थ्य सुधार पर, किसी के माध्यम से बकाए धन की प्राप्ति, आत्मीयजनों से अनुकूलता, सुख-सुविधा के निमित्त व्यय, आपसी सलाह से कामयाबी, धर्ममें आस्था ।

कर्क : आर्थिक पक्ष में असंतोष, गुप्त चिन्ताओं से स्वास्थ्य प्रभावी, अशांति का वातावरण, परिवार में आपसी मतभेद, पठन-पाठन में अरुचि, वाहन से भय।

सिंह: योजना साकार होने की ओर, राजनैतिक गतिविधियों की ओर रुझान, कठिनाइयों का निवारण, राजकीय पक्ष से लाभान्वित, पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति।

कन्या : आकस्मिक लाभ का सुयोग, नव समाचार की प्राप्ति, वैवाहिक अड़चनें समाप्त, शत्रु परास्त, प्रियजनों-मित्रों से कुछेक समस्याएँ हल, बौद्धिक समता का विकास।

तुला : ग्रहयोग बेहतर, शारीरिक-मानसिक कष्ट में कमी, परोपकार की भावना जागृत, स्वयं का निर्णय हितकर, पारस्परिक सम्बन्धों में प्रगाढ़ता, अध्यावसाय की ओर रुचि।

वृश्चिक : निराशा की स्थिति, कार्य-व्यापार में असफलता, शत्रु हानि पहुँचाने की कोशिश में, क्रेध की अधिकता, अकेलेपन की अनुभूति, विचारों में उग्रता, सुख का अभाव ।

धनु- योजना का शुभारम्भ, पारस्परिक सम्बन्धों में प्रगाढ़ता, प्रतियोगिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि, मनोबल में वृद्धि, आनन्द की अनुभूति, व्यापार में परिवर्तन ।
मकर- आर्थिक प्रगति, वरिष्ठजनों से सम्पर्क, पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति का प्रयास, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि, सुसमाचार की प्राप्ति, मंगल आयोजन सम्पादित।
कुम्भ- शुभ भावनाओं का उदय, जीवन साथी का सानिध्य, व्यापारिक वातावरण मनो-नुकूल, किसी उत्सव में सम्मिलित होने का सुअवसर, बौद्धिक क्षमता का विकास ।
मीन- पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति में बाधा, सामयिक कार्यों में असफलता, साझेदारी के व्यापार में हानि, सुख सुविधा का अभाव, आय की तुलना में व्यय।

Related Articles

Back to top button