fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : मेष राशि वालों को मिलेगा मेहनत का फल, कुंभ को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिये अपना आज का राशिफल

Horoscope 18 March 2023 : आज दिनांक 18 मार्च और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। ज्योतिषाचार्य विमल जैन सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रहे हैं, चलिए जानते है कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष– परिश्रम के अनुरूप सफलता, मांगलिक आयोजन सम्पादित, संतान पक्ष का उत्कर्ष, प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क लाभदायी, मनोरंजन में रुचि।

वृषभ– अभीष्ट सिद्धि का प्रयास सार्थक, स्वास्थ्य में सुधार, इच्छाशक्ति जागृत, नवीन योजना के प्रति रुचि जागृत, शिक्षा एवं प्रतियोगिता में सफलता।

मिथुन– आरोग्य सुख में कमी, अभिलाषा की पूर्ति में व्यवधान, पठन-पाठन में अरुचि, प्रेम संबंधों में कट्ता, किसी से वाद-विवाद संभव, विरोधियों का वर्चस्व।

कर्क– बुद्धि चातुर्य से तनाव में कमी, कर्ज की निवृत्ति का प्रयास, नव समाचार से प्रसन्नता, जीवन साथी में सामंजस्य, दर्शनीय स्थलों की यात्रा का प्रसंग।

सिंह– किसी योजना की पूर्ति हेतु प्रयत्तशील, धन सम्पत्ति विषयक मसला हल, स्वनिर्णय हितकर, स्थानपरिवर्तन की दिशा में कार्यक्रम, यात्रा सुखद।

कन्या– इच्छित पद की प्राप्ति, मनोनुकूल कार्यों में अनुकूलता, साहसिक प्रयास प्रगति पर, मनो-विनोद के अवसर सुलभ, धर्म अध्यात्म में रुचि, प्रसन्नता।

तुला– कार्यों में व्यवधान, इच्छा की पूर्ति में बाधा, स्वास्थ्य में व्यतिक्रम, दाम्पत्य जीवन में कटुता, स्वजनों में आपसी गलतफहमी से हानि, व्यर्थ भ्रमण।

वृश्चिक– कार्य व्यवसाय अर्थ पक्ष में प्रगति, विशिष्टजनों से सम्पर्क, आपसी संबंधों में सुधार, परिवार में सुख शांति, धन संचय की ओर प्रवृत्ति।

धनु– आय के नवीन स्रोत, सामाजिक कृत्यों से प्रतिष्ठा में वृद्धि, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुअवसर, पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति ।

मकर– परिस्थितियाँ अनुकूल, सुसंदेश की प्राप्ति से हर्ष, कार्यों के प्रगति हेतु प्रियजनों से विचार-विमर्श, स्थान परिवर्तन का कार्यक्रम, अकल्पित लाभ।

कुम्भ– बनी बनाई योजना किसी कारणवश अधूरी, वरिष्ठजनों की सलाह अमान्य, व्यवसाय में निराशा, आरोग्य सुख में कमी, धनागम में व्यवधान, यात्रा सुख।

मीन– कार्य-व्यवसाय अर्थ पक्ष में उन्नति, अधिकारियों से सम्पर्क का लाभ, वाद-विद की निवृत्ति, वैवाहिक जीवन में मधुरता, पारिवारिक सौहार्द ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!