fbpx
वाराणसी

नगर निगम के अधिकारी अपने क्षेत्रों में करें भ्रमण, जानें लोगों की समस्या, घाटवार तय करें नौका का रेट – CM योगी

वाराणसी। अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के लिए नगर आयुक्त को निर्देशित किया। कहा कि नगर निगम के अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में नियमति भ्रमण करें और समस्याओं को सुनें, देखें और उसका निस्तारण करें। नगर आयुक्त खुद क्षेत्रों में जाएं और अधिकारियों के कामों की निगरानी करें।

प्रयागराज की तरह घाट वार नौकाओं का रेट तय करें
सीएम ने प्रयागराज के तर्ज पर घाट वार नौकाओं का रेट निर्धारित करने का निर्देश दिया। कहा कि गंगा में गहने स्थानों पर साइन बोर्ड लगाए जाएं। नाविक किसी भी हाल में शराब पीकर नाव संचालित न करने पाए। क्षमता से अधिक लोगों को नाव में बैठने न दिया जाए। पुलिस कमिश्नर ने सीएम को बताया कि गंगा घाट, चौक थाना आदि क्षेत्रों पर पर्यटक पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर करें सख्त कार्रवाई
यातायात व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि सड़कों से अतिक्रमण हटाए जाने के बाद दोबारा, लोग अवैध ढंग से पटरियों पर कब्जा न करें। ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस आयुक्त ने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था ठीक कराए जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। अतिक्रमण हटाने की भी कार्रवाई प्रभावी रूप से की जा रही है।

यात्रियों को मिले गुणवत्ता युक्त भोजन
रेल यात्रियों को उपलब्ध कराने वाले भोज्य पदार्थों की गुणवत्ता की शिकायतों पर सीएम ने अफसरों को इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों से बात करने का निर्देश दिया। कहा कि यात्रियों को गुणवत्ता युक्त भोज्य पदार्थ मिलने चाहिये।

सारनाथ में बनेगा मेडिसिटी
काशी स्वास्थ्य सुविधा का बड़ा हब है। यहां न केवल पूर्वांचल बल्कि बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तक से इलाज के लिए लोग आते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सारनाथ में मेडिसिटी का निर्माण कराया जाएगा। मेडिसिटी में अनेक प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा होगी। साथ ही बाबतपुर में वरुणा विहार का निर्माण कराया जाएगा।

करखियां स्थित इंडस्ट्रियल एरिया का निरीक्षण
सीएम ने करखियांव स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में बने पैक हाउस का निरीक्षण किया। मशीनों पर पॉलिश ठीक से नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए उसे ठीक कराने के निर्देश दिये। फलों और सब्जियों के निर्यात को करखियांव में एकीकृत पैक हाउस बनाया गया है। पीएम इसका लोकार्पण करेंगे। सीएम ने 34वीं वाहिनी पीएसी परिसर में निर्माणाधीन बैरक भवन के निरीक्षण के दौरान बच्चों को टॉफी बांटी और पढ़ाई के बारे में पूछा।

Back to top button
error: Content is protected !!