fbpx
मिर्ज़ापुरराज्य/जिला

विंध्य नगरी से गृहमंत्री अमित शाह ने कर दिया यूपी विस चुनाव का शंखनाद

मिर्जापुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विंध्य नगरी मिर्जापुर से यूपी विधान सभा चुनाव का एक तरह से शंखनाद कर दिया। विंध्य कारीडोर का शिलान्यास और रोप-वे का लोकार्पण करने के बाद आगामी विधान सभा चुनाव के लिए मंच से ही जनता से आशीर्वाद मांगा। कहा आपके आशीर्वाद से ही भाजपा को ताकत मिलती है। आपने भाजपा को मौका दिया, 2022 में भी भाजपा को आपका आशीर्वाद मिलेगा। केंद्रीय गृहमंत्री और सीएम दोपहर 2.45 बजे हेलीपैड पहुंचे।

गृहमंत्री ने कहा लंबे समय बाद यूपी में आया हूं। ऐसा लग रहा है जैसे अपने घर आ गया हूं। यूपी को सर्वाधिक सीटों से भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय है। मोदी जी यही से सांसद हैं। जानते हैं कि जनता की अपेक्षा आखिरकार क्या है। कहा मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। यूपी में 1575 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है। पहले यहां खुलेआम माफिया घूमते थे। आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता है। कोरोना की दो लहरों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर प्रबंध किया है। उत्तर प्रदेश की जनता ने 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया। मोदी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश को क्या चाहिए और यहां की जनता को क्या चाहिए। इसलिए स्वयं उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़े। कहा कि अयोध्या में रामलला का मन्दिर बनने के लिये यहाॅ की जनता ने प्रदर्शन किया, धरना दिया और गोलियां भी खाईं। लेकिन आप लोगों के आशीर्वाद से अब भव्य राम मन्दिर का सपना साकार हो रहा हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यो की सराहना की। कहा कि हमारी सरकार एक ट्रिलियन डालर के आर्थिक लक्ष्य की ओर अग्रसर है और 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पाकर उत्तम प्रदेश बना हुआ है।

गृहमंत्री ने किया भूमि पूजन
गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का देवरी हेलीपैड पर राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग अनुप्रिया पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राज्यसभा सांसद राम सकल, डा. नीलकंठ तिवारी राज्यमंत्री, पर्यटन, सस्ंकृति एवं धमार्थ कार्य, ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, नगर विधायक रत्नाकर, विधायक शुचिस्मिता मौर्या आदि ने स्वागत किया। मां विन्ध्यवासिनी मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन और आराधना की। मंदिर परिसर में मां विन्ध्यवासिनी कारीडोर परियोजना के शिलान्यास हेतु काशी के विद्वत पंडित काशी विश्वनाथ के महंत श्रीकान्त और विन्ध्याचल के अगस्त द्विवेदी के नेतृत्व में छह ब्राह्मणों के दल ने मंगलाचरण से मंत्रोच्चार कर शिला और भूमि पूजन कराया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विन्ध्यवासिनी मन्दिर से पूजन स्थल तक गृहमंत्री को कारीडोर एवं प्रस्तावित मन्दिर का प्रतिरूप माॅडल को दिखाते हुए योजनाओं के बारे मे विस्तृत जानकारी दी। लाल कपड़े में बंधे 05 ईटों को गृहमंत्री ने खोदे गए गड्डे में प्रतिष्ठित कर नारियल फोड़ा।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।
Back to top button
error: Content is protected !!