राज्य/जिलासंस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : आज इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए अपना राशिफल

Horoscope 24 September 2023 : आज दिनांक 24 सितंबर और दिन रविवार (Raviwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। आइये जानते हैं, सभी 12 राशियों के आज के सितारे (Aaj Ka Rashifal) और कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष- (Aries)
पराक्रम से कार्यसिद्धि, बकाए धन की प्राप्ति, विशिष्टजनों का सहयोग, पुरातन विवाद का समापन, अध्ययन में अभिरुचि, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि से खुशी ।

वृषभ- (Taurus)
व्यावसायिक पहलू को लेकर चिन्तित, स्वयं का निर्णय हानिकारक, शारीरिक सुख में कमी, वरिष्ठजनों की सलाह अमान्य, वाहन से भय, दुर्घटना भी संभव ।

मिथुन-(Gemini)
बहुप्रतीक्षित कार्यों में सफलता, कठिनाइयों का निराकरण, व्यापार में धन निवेश, दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग, राजकीय पक्ष से सहयोग, मान-सम्मान में वृद्धि।

कर्क- (Crab)
ग्रहस्थिति भाग्य के पक्ष में, अभिलाषा की पूर्ति का सुयोग, पारिवारिक कठिनाइयों में कमी, नौकरी में पदोन्‍नति विषयक मसला हल, वादविवाद का समापन पक्ष में ।

सिंह- (Leo)
मनोभिलाषित योजनाएँ कार्यान्वित, स्वाध्याय में रुचि, इच्छित पद की प्राप्ति, किसी के माध्यम से महत्वपूर्ण उपलब्धि, लाभ का सुअवसर, यात्रा का सुयोग।

कन्या- (Virgo)
उननति में व्यवधान, अस्थिरता के कारण कार्यों में गतिरोध, आरोग्य सुख में कमी, पुरुषार्थ के प्रति अरुचि, आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता स्वजनों से मतभेद ।

तुला- (Libra)
अधूरेकार्य पूर्ण की ओर, अभीष्ट लाभ की दिशा में प्रयास, दाम्पत्य जीवन मधुर, जीवन साथी से सामंजस्य, आपसी सलाह से कामयाबी, सुख के जरूरी साधन सुलभ।

वृश्चिक- (Scorpio)
परिस्थितियां सुधार पर, बहुप्रतीक्षित कार्य बनने से प्रसन्‍नता, परिवार में मंगल आयोजन सम्पादित, व्यवसाय में लाभ की स्थिति, यात्रा का सुपरिणाम प्राप्त।

धनु- (Sagittarius)
आर्थिक व्यावसायिक उन्नति, प्ररिश्रम के अनुरूप सफलता, शुभ भावनाओं का उदय, योजना दृष्टिगत, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, सामाजिक कृत्यों से प्रतिष्ठा।

मकर- (Capricorn)
अशुभ फल प्रभावी, कार्यक्षमता में शिथिलता, किसी बात को लेकर परेशान, सम्बन्धों में तनाव, विचारित योजना अपूर्ण, इच्छित पद की प्राप्ति में अड़चनें।

कुम्भ- (Aquarius)
कार्यसिद्धि का प्रयास, सहयोगीजन के गतिविधियों से सुकून, मनो-विनोद के सुअवसर, वाद-विवाद की निवृत्ति, मित्रों से गलतफहमी दूर, यात्रा सफल।

मीन- (Pisces)
ग्रहयोग बेहतर, जटिल समस्याओं का समाधान, वैवाहिक अड़चनें समाप्त, राजकीय पक्ष से लाभान्वित, सद्विचारों का उदय, यात्रा से मानसिक शांति।

Back to top button
error: Content is protected !!