fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, जानिए अपना आज का राशिफल

Horoscope 01 June 2023 : आज दिनांक 01 और दिन गुरुवार (Guruwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। आइये जानते हैं, सभी 12 राशियों के आज के सितारे (Aaj Ka Rashifal) और कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष- (Aries)
समस्याओं का संतोषजनक समाधान, स्वाध्याय की ओर रुझान, राजनैतिक क्रिया-कलापों में संलग्नता, आवागमन में अनुकूलता, बकाए धन की प्राप्ति से खुशी ।

वृषभ- (Taurus)
आर्थिक व्यावसायिक पक्ष में निराशा, महत्वपूर्ण उपलब्धि में व्यवधान, मानसिक अशांति, वाहन से चोट-चपेट दुर्घटना की आशंका, मान-प्रतिष्ठा पर आघात।

मिथुन-(Gemini)
बुद्धि-चातुर्य से कुछेक मसले हल, प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क, परोपकार की भावना जागृत, ज्ञानविज्ञान में अभिरुचि, विवाद समापन की ओर, भौतिक सुख की प्रा्ति।

कर्क- (Crab)
ग्रहयोग बेहतर, दाम्पत्य जीवन में उपस्थित व्यवधान समाप्त, नवसमाचार की प्राप्ति से खुशी, मान-सम्मानपरक कृत्य सम्पन्न, यात्रा सफल, कार्यक्षमता में वृद्धि ।

सिंह- (Leo)
चिरवांछित कार्य बनने से खुशी, व्यक्तित्व का विकास, बुद्धि-चातुर्य से संकल्प सिद्धि, सामाजिक कृत्यों में अभिरुचि, जीवन साथी से सहयोग, आत्मिक शांति।

कन्या- (Virgo)
समय अशुभ, शारीरिक सुख में कमी, साझेदारी के व्यापार में हानि, आरोप प्रत्यारोप की स्थिति, शत्रु प्रभावी होने की दिशा में प्रयासरत, यात्रा में कष्ट, हानि भी ।

तुला- (Libra)
लाभ का सुयोग, आर्थिक स्थिति में सुधार, पराक्रम में वृद्धि, वैवाहिक अड्चनों का समापन, घरेलू समस्याएं सुलझने की ओर, नवसमाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न।

वृश्चिक- (Scorpio)
योजना साकार होने की ओर, समझदारी से लिया गया निर्णय हितकर, मनोवांछित सफलता का सुयोग, परिवार में हषोललास का वातावरण, अध्यात्म के प्रति आस्था ।

धनु- (Sagittarius)
भाग्योदय का मार्ग प्रशस्त, नौकरी में पदोन्‍नति विषयक मसला हल, परिवार में उल्लासमय वातावरण, सुख के जरूरी साधन सुलभ, धार्मिक गतिविधियों में रुचि।

मकर- (Capricorn)
व्यवधान से अशांति, व्यवसायिक असफलता, भौतिक सुख के साधन में कमी, स्वाध्याय के प्रति अरुचि, शत्रु हानि पहुँचाने की कोशिश में, विवाद से अशांति।

कुम्भ- (Aquarius)
कठिनाइयों का निराकरण, सद्विचारों से आत्मिक शांति, उत्तरदायित्व का निर्वाह, अपने स्तर को बनाये रखने में अधिक व्यय, परिवार में मंगलकृत्य सम्पन्न।

मीन- (Pisces)
चिरवांछित कार्यों में सफलता, दूसरों की सलाह से कामयाबी, प्रभावशाली हस्तियों से अपेक्षित सहयोग, कुछेक मसला सुलझने की ओर, धनागम का सुयोग।

Back to top button
error: Content is protected !!