fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : मेष, वृष, मकर, कुंभ राशि न करें ये गलती, जानिए अपना आज का राशिफल

Horoscope 08 July 2023 : आज दिनांक 08 जुलाई और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। ज्योतिषाचार्य विमल जैन सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रहे हैं, चलिए जानते है कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष- (Aries)
संकल्पसिद्धि का प्रयास, शुभ विचारों का उदय, आत्मिक शांति, मनोरंजन में रुचि, भौतिक सुख के साधन सुलभ, उपहार या सम्मान का लाभ, वाहन से सुख।

वृषभ- (Taurus)
व्यावसायिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त, व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान, हर्षोल्लास का वातावरण, सामाजिक कार्यों में सफलता, विवाद का समापन।

मिथुन-(Gemini)
ग्रहयोग बेहतर, पारस्परिक संबंधों में मधुरता, दाम्पत्य जीवन सुखमय, कठिनाइयों का निवारण, शुभ कार्य हेतु व्यय, धन का प्रतिफल, यात्रा सुखद ।

कर्क- (Crab)
समस्याओं से परेशानी, भौतिक सुख में न्यूनता, आर्थिक लेन-देन में नुकसान, स्पष्टवादिता घातक, व्यर्थ के भाग-दौड़, जल्दबाजी का निर्णय अहितकर।

सिंह- (Leo)
सफलता का मार्ग प्रशस्त, लाभ का सिलसिला, विशिष्ठजनों से सम्पर्क, नवसमाचार की प्राप्ति, परिवार में शांति, आयोजन में शामिल होने का सुअवसर।

कन्या- (Virgo)
विपरीत कार्यों में प्रगति, जिम्मेदारियों को निभाने हेतु अधिक खर्च, सम्पत्ति विषयक मसला हल, मित्रों से विचार-विमर्श, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि।

तुला- (Libra)
सद्विचारों का उदय, योजना फलीभूत, पारिवारिक वातावरण अनुकूल, आपसी सद्भाव, राजनीतिक गतिविधियों में अभिरुचि, शुभकृत्य सम्पन्न।

वृश्चिक- (Scorpio)
सोचे हुए कार्य अधूरे, मानसिक उलझनें, वैचारिक अस्थिरता, वैवाहिक जीवन असंतोषजनक, मित्रों में गलतफहमी, धनागम में बाधा, व्यर्थ भ्रमण।

धनु- (Sagittarius)
मनोभिलाषित योजना में अनुकूलता, आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता, राजनीतिक गतिविधियों में अभिरुचि, पुराने विवाद का समापन, मंगल आयोजन सम्पादित।

मकर- (Capricorn)
कार्य-व्यवसाय में सफलता, सद्विचारों का उदय, परोपकार की भावना, राजकीय पक्ष से लाभान्वित, किसी योजना में सम्मिलित होने का सुयोग।

कुम्भ- (Aquarius)
आत्मशक्ति का विकास, जिम्मेदारियों की पूर्ति हेतु प्रथत्तशील, धन संचय में रुचि, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, आनन्द की अनुभूति, स्वाध्याय में अभिरुचि।

मीन- (Pisces)
पूँजी का अभाव, स्वाध्याय में व्यवधान, आहार-बिहार की अनियमितता से कष्ट, महत्वपूर्ण उपलब्धि में विलम्ब, इच्छित पद की प्राप्ति में अड़चनें।

Back to top button
error: Content is protected !!