fbpx
चंदौलीराजनीतिराज्य/जिला

चंदौलीः सपाइयों के साथ डीएम से मिले सकलडीहा विधायक, नहर से पानी छोड़ने में पक्षपात का आरोप, बीजेपी जनप्रतिनिधि पर निशाना

चंदौली। सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने गुरुवार को सपा नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट में डीएम संजीव सिंह से मुलाकात की। सपाइयों ने नहरों को पूरी क्षमता से चलाने की मांग की। आरोप लगाया कि नरायनपुर गंगा नहर से नहरों में पानी छोड़ने में भी पक्षपात किया जा रहा है। भाजपा के जनप्रतिनिधि के दबाव में नरवन परगना में पानी भेजा जा रहा है। जबकि सिंघीताली और कटसिला हेड से पानी छोड़ने में अनियमितता की जा रही है। इससे बढ़वल और बरह परगना के किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

विधायक ने कहा बरसात नहीं होने से जिले में सूखे जैसी स्थिति पैदा हो गई है। किसानों के धान की नर्सरी सिंचाई के अभाव में सूख रही है। वहीं नहरों में पानी नहीं होने के चलते धान की रोपाई भी बाधित हो रही है। नहरों को पूरी क्षमता के साथ चलाया जाए। साथ ही रोस्टर का पालन कड़ाई से करते हुए टेल तक पानी पहुंचाया जाए। इसके अलावा मूंसाखाड़ से जुड़ी चंद्रप्रभा प्रखंड की नहरों में भी पानी को क्षमता के अनुसार छोड़ा जाए। कहा कि जिले में लघु सिंचाई विभाग की गुरैनी, कुंडा, महदेउर, मिल्कीपुर सहित कई लिफ्ट कैनाल मरम्मत के अभाव में क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। ऐसे में लघु सिंचाई विभाग के अफसर इसे तत्काल ठीक कराएं। कहा कि बिजली आपूर्ति भी ठीक नहीं है। जबकि ऐसे समय किसानों को भरपूर बिजली की आवश्यकता है। ताकि लोग निजी संसाधनों से फसल की सिंचाई कर सकें। मांग किया कि दरियापुर, लेहरा ड्रेन पर बन रहे पुल का निर्माण पूर्ण कराकर सिंचाई व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए। साथ ही सभी साधन सहकारी समितियों पर उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इस दौरान निवर्तमान जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, संतोष यादव, सुधाकर कुशवाहा, सुदामा यादव, दिलीप पासवान, मुसाफिर चौहान, छोटू तिवारी, राजा खान मौजूद रहे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button