fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : भारतमाला परियोजना में मुआवजा कार्य में सुस्त लेखपाल हटेंगे, डीएम ने दिया निर्देश, जल्द पूरी करें प्रक्रिया

चंदौली। अधिकारियों की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने भारत माला परियोजना में जमीन के सत्यापन व भू-स्वामियों को मुआवजा की प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने मुआवजा कार्य में सुस्ती बरतने वाले लेखपालों को हटाने और उनके स्थान पर कुशल लेखपालों को नियुक्त करने के निर्देश दिए। ताकि जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी की जा सके।

 

परियोजना के तहत प्रभावित जमीन में कुछ गांवों में 80 फीसद भुगतान किया जा चुका है। शेष का भुगतान अगले महीने तक कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रभावित किसानों की जमीन का सत्यापन कर 15 दिनों सूची तैयार कर उपलब्ध कराते हुए उनको मुवाअजा दिलाने की जिम्मेदारी का शतप्रतिशत निर्वाहन करें। जहां पर किसी प्रकार समस्या उत्पन्न हो रही है तो मौके पर गठित टीम जाकर निस्तारण करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करें। इसी प्रकार रिंग रोड,रेलवे थर्ड लाइन में प्रभावित जमीन, जिसका भुगतान अभी तक नहीं किया गया है, उसकी रिपोर्ट तैयार कर भुगतान की प्रक्रिया अविलम्ब पूर्ण करा लिया जाए। सरकारी जमीन, तालाब आदि की जमीन को चिन्हित करते हुवे अग्रिम कार्रवाई करें।

Back to top button
error: Content is protected !!